बंगाल की राजनीति से खत्म हो रही ममता बनर्जी की धाक

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के बीत जाने के बाद भी बंगाल (Bengal)  के हालत सामान्य नहीं हुए हैं। पश्चिम बंगाल (West Bengal)  में हालत बद से बदतर होते जा रहे हैं। अब कई लोगों का मानना है कि बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee ) के हाथों से प्रदेश निकलते जा रहा है। अब इस बारे में शिवसेना के मुखपत्र सामना में भी आर्टिकल लिखा गया है।

सामना में लिखा है कि पश्चिम बंगाल में जो हुआ उसके लिए गुजरात पैटर्न जिम्मेदार होने की बात ममता कहती हैं, इसलिए गुजरात नहीं बनने देंगे, इसका क्या मतलब समझें? कोलकाता तथा अन्य शहरों में जो गुजराती समाज है, उन्हें राज्य से बाहर निकालने की ये तैयारी है क्या? पीएम मोदी तथा शाह गुजराती हैं इसीलिए उनके बारे में इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना उचित नहीं है। उनका काम करने का तरीका अलग है।

बॉर्डर पर लश्कर के मॉड्यूल का बिछा जाल!


सामना में आगे लिखा है, “पीएम मोदी अप्रत्यक्ष और अमित शाह खुले रूप से हिंदुत्व की भूमिका अपनाते हैं। पश्चिम बंगाल में ममता ने सेक्युलरवाद के नाम तले बांग्लादेशी मुसलमानों की खुशामद कर रही थीं। यह पैटर्न उन पर ही उलट गया। इस खुशामद को चुनौती देने के लिए बीजेपी ने ‘जय श्रीराम’ का नारा दिया और हिंदू समाज ने अपने घुटते दम को खोल दिया। पश्चिम बंगाल में बीजेपी के 18 सांसद चुनकर आए। यह गुजरात का हिंदुत्ववादी पैटर्न है।”

दरवेश सिंह की हत्‍या पर अखिलेश का ट्वीट


सीएम बनर्जी के रवैये के बारे में सामना में लिखा है, “खुद के अधोपतन के लिए ममता खुद ही जिम्मेदार हैं। मुट्ठी से बालू सरकती है, उसी तरह बंगाल ममता के हाथ से सरक रहा है। सीएम ममता के सड़क पर या कार्यक्रम में दिखाई देने पर लोग उन्हें चिढ़ाने के लिए ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाते हैं और ममता गाड़ी से उतरकर उन लोगों से भिड़तीं हैं। मुख्यमंत्री के पद पर आसीन व्यक्ति को यह शोभा नहीं देता।”

सोनिया-प्रियंका को पायलट के इनकार के बाद गेस्ट हाउस में रुकना पड़ा

सामना में सीएम बनर्जी से सवाल किया गया है कि क्या ‘जय श्रीराम’ बोलना ममता के राज्य में अपराध है? ‘जय श्रीराम’ का जवाब देने के लिए कोलकाता में अब ‘जय हिंद, जय बंगाल’ का बोर्ड तृणमूल वाले लगाने वाले हैं।  ये एक तरह की बेचैनी है।  राज्य को बचाने के लिए ही इस तरह की कोशिश शुरू है। इससे क्या होगा? बंगाल का गुजरात बन गया है। कल को अयोध्या और बनारस भी बन जाएगा। प्रभु श्रीराम का कोप होने पर दूसरा और क्या होगा! हिंदुत्व भड़क उठा है. ये ममता के कारण हुआ। इसके लिए दीदी का आभार!

Share.