website counter widget

कांग्रेस मरे हुए अजगर की तरह अचेत और निष्क्रिय

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections)  में कांग्रेस (Indian National Congress) को मिली करारी हार के बाद से ही कांग्रेस का हाल बेहाल हो रहा है। कई पार्टी के नेता अब कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं। कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) के कारण भी कांग्रेस पर निशाना साधा जा रहा है। अब ऐसे ही एक राजनीतिक दल द्वारा कांग्रेस की अजगर से तुलना की जा रही है।

मिसाइलमैन कलाम जी की 88वीं जयंती पर सादर नमन

शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना (SAAMANA) में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) पर निष्क्रिय होने का आरोप राहुल गांधी ने मुंबई में आकर लगाया। राहुल गांधी की आलोचना को जबरदस्त प्रहार वगैरह नहीं कहा जा सकता है। राहुल आए और उन्होंने मुंबई की सड़कों पर सभा की। लोकसभा चुनाव के बाद से लापता हुए राहुल गांधी आखिरकार प्रगट हुए। बीच के समय में वे बैंकॉक, पटाया आदि जगहों पर गए और वहां अदृश्य हो गए। बैंकॉक कोई प्रतिष्ठित राजनेताओं की आरामगाह नहीं है इसलिए गांधी बैंकॉक निश्चित तौर पर किस लिए गए? इस पर पूरे देश का माहौल गर्म हो गया है।

कांग्रेस में शामिल BJP के कई बागी विधायक!

सामना में शिवसेना ने आगे लिखा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में कांग्रेस पार्टी अकेले जब संघर्ष कर रही थी तब उनका नेता बैंकॉक में आराम फरमा रहा था। यह शोर मचते ही राहुल गांधी महाराष्ट्र में प्रचार के लिए प्रगट हो गए। राहुल गांधी को लेकर निर्माण हुई भ्रम की स्थिति इससे कम हो गई। राहुल गांधी का अब ऐसा कहना है कि ये सरकार निष्क्रिय है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं, जनता कर भरती है परंतु कर जाता कहां है? इसका जवाब सरकार नहीं देती है, ऐसा सवाल राहुल गांधी ने पूछा है। सरकार निष्क्रिय और नकारा होगी तो आगामी चुनाव में जनता उसकी खबर लेगी। सवाल इतना ही है कि पूरी कांग्रेस पार्टी मरे हुए अजगर की तरह अचेत और निष्क्रिय पड़ी है। ऐसे में राहुल गांधी ने महाराष्ट्र को निष्क्रिय ठहराया इस पर हैरानी होती है। विरोधी पक्ष के रूप में कांग्रेस महाराष्ट्र में इतनी निष्क्रिय सिद्ध हुई, विरोधी दल के नेताओं की पूरी फौज भाजपा में विलीन हो गई। यह ऊपरी नेतृत्व के निष्क्रिय होने का परिणाम है। महाराष्ट्र में समस्याएं निश्चित ही है। कुछ समस्याएं अचानक निर्माण होती हैं।

कांग्रेस के डूबते जहाज को देखकर भाग गए राहुल गांधी

     – Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.