थकी हुई कांग्रेस में बुजुर्ग ज्यादा!

0

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Elections 2019) की तारीख जैसे-जैसे पास आते जा रही है वैसे-वैसे राजनीतिक जगत में बहस भी तेज होते जा रही है। भाजपा (Bharatiya Janata Party) और शिवसेना (Shiv Sena) मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार है वहीं कांग्रेस में अभी भी आंतरिक कलह समाप्त नहीं हुआ है। कांग्रेस के ही नेता बगावत पर उतर आए हैं (Shiv Sena Article In Saamana On Congress)। अब कांग्रेस को थकी हुई पार्टी कहा जा रहा है, जिसमें बुजुर्ग ज्यादा हैं।

BJP को वोट दो, नशा करो चालान से मुक्ति पाओ, Video Viral

शिवसेना ने साधा कांग्रेस पर निशाना

शिवसेना (Shiv Sena) के मुखपत्र सामना में कांग्रेस को थकी हुई पार्टी बताया। सामना में लिखा कि खुर्शीद मियां (Khurshid Mian) ने तो मतदान के पहले यहां तक कह दिया कि महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी के लिए जीतना कठिन है (Shiv Sena Article In Saamana On Congress)। उन्होंने ये भी भविष्यवाणी कर दी है कि पार्टी का भविष्य अंधेरे में है। इधर सोलापुर में सुशील कुमार शिंदे ने खुर्शीद मियां के इस बयान में हवा भर दी कि ‘कांग्रेस पार्टी (Congress Party) अब थक चुकी है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी भी अब थक चुकी है। शरद पवार की उम्र हो गई है। जिस मुद्दे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का निर्माण हुआ वो मुद्दा भी अब शेष नहीं रहा। इसलिए भविष्य में कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस का विलीनीकरण हो जाएगा (Latest News)।

शादी से इनकार पर नाबालिग को जिंदा जलाया

थके हुए घोड़े कांग्रेसी

सामना (Saamana Article) में आगे लिखा है कि वे कांग्रेस (Congress) पार्टी के और उसमें भी गांधी खानदान के निष्ठावान हैं इसलिए उनके बयान का महत्व होता है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है। कांग्रेस हो या राष्ट्रवादी कांग्रेस। वर्तमान राजनीति में दोनों ‘थके हुए घोड़े’ ही हैं। उनके घुड़सवारों की जांघों में बल नहीं रहा। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) नामक ‘टॉनिक’ भी पार्टी को देने का प्रयास किया गया। हालांकि इसका कोई नतीजा नहीं निकल पाया। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस चित हो गई।

बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए अमिताभ बच्चन आये आगे

     – Ranjita Pathare

 

Share.