Shatrughan Sinha Praises PM Modi : शत्रु फिर बने बीजेपी के मित्र

0

भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की। उनकी इस तारीफ के बाद कांग्रेस पार्टी में उथल-पुथल मच गई है। हालांकि यह पहली बार नहीं हुआ जब कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने पीएम मोदी की शान में कुछ कहा हो (Shatrughan Sinha Praises PM Modi)। इससे पहले 15 अगस्त के भाषण को लेकर भी शत्रुघ्न सिन्हा के मुंह से पीएम मोदी के लिए फूल झड़े थे। अब पीएम मोदी की अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाक़ात के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा ‘तेरा जादू चल गया।’

सावधान : भारत पर किसी भी वक्त हमला कर सकता है पाकिस्तान

गौरतलब है कि 73 वर्षीय शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे। अपने ट्वीट में शत्रुघ्न सिन्हा ने लिखा, “फ्रांस में जी-7 में द्विपक्षीय बातचीत को आपने बहुत ही बेहतरीन तरीके से अंजाम दिया। हम सभी सांस रोक कर इस मुलाकात का इंतजार कर रहे थे। आपका अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ तालमेल और केमिस्ट्री बहुत बढ़िया थी। यह बात सभी को स्पष्ट हो गई।”

बता दें कि जब शत्रुघ्न सिन्हा भारतीय जनता पार्टी में थे तब उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ नहीं की थी। जबकि शत्रुघ्न सिन्हा 3 दशक तक पार्टी में शामिल रहे। उस दौरान उन्होंने कांग्रेस की कई बार बढ़ाई की थी। अब जब शत्रु भाजपा से निकलकर कांग्रेस का दामन थाम बैठे हैं ऐसे में वे मोदी भक्ति दिखा रहे हैं। उन्होंने आगे ट्वीट करते हुए लिखा कि, “राष्ट्रपति ट्रंप के जादू के साथ आपका करिश्मा और कूटनीति गजब कर गई। इससे आगे भी दोनों देशों के संबंध और मजबूत होंगे। भले ही वह फिल्म न चली हो, लेकिन तेरा जादू चल गया। दीर्घायु हों भारत-अमरीका संबंध, दीर्घायु हों ट्रंप-मोदी।”  जब तक शत्रु भाजपा में थे तब वे पीएम मोदी पर समय-समय पर टिप्पणी करते नज़र आए लेकिन अब विपक्ष में शामिल होने के बाद पीएम मोदी का गुणगान कर रहे हैं।

स्टेशन की बाउंड्री तोड़ बाहर निकली ट्रेन

शत्रुघ्न सिन्हा इसी साल अप्रैल माह में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे। इस बार होने वाले लोकसभा चुनाव में वे कांग्रेस के टिकट पर अपनी परम्परागत सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे। हालांकि शत्रु को उन्ही के पुराने मित्र रविशंकर प्रसाद ने मात दे दी। अपनी परम्परागत सीट हार जाने के बाद से ही अब शत्रु लगातार भाजपा में वापसी की कोशिश कर रहे हैं। इस बात का अंदाजा तो इसी बात से लगाया जा सकता है कि जब शत्रु पार्टी में शामिल थे तब उन्होंने कभी भी पीएम मोदी की सराहना नहीं की। उन्होंने पीएम मोदी की आलोचना करने का एक भी मौका नहीं गंवाया था। लेकिन जब से वे कांग्रेस में शामिल हुए हैं और अपनी सीट हारे हैं तब से उनके मुंह से लगातार पीएम मोदी के लिए फूल झड़ रहे हैं।

नया मोटर व्हीकल एक्ट 1 सितम्बर से होगा लागू, जानिए नए ट्रैफिक रूल्स

Share.