दिल्ली चुनाव में कांग्रेस की हार पर शशि थरूर ने शायराना अंदाज में किया ट्वीट

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020)  में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है। आप ने विधानसभा (Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections) की 70 सीटों में से 62 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने प्रदर्शन में थोड़ा सुधार करते हुए आठ सीट जीतने में सफल हुई है। दिल्ली चुनाव में सबसे बुरा हाल कांग्रेस पार्टी का हुआ है। इस चुनाव में कांग्रेस (Congress) को दोहरा नुकसान हुआ है लेकिन ऐसा लग रहा है पार्टी को इसका कोई अफसोस नहीं है। कांग्रेस (Congress) के कई नेताओं ने आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की जीत पर खुशी जाहिर की। अपनी करारी हार पर मंथन करने के बजाय कांग्रेस (Congress) उम्मीदवार या नेता आप को जीत की बधाई देते हुए नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में कांग्रेस नेता शशि थरूर (Congress Leader Shashi Tharoor) ने बड़े ही शायराना अंदाज में एक ट्वीट किया है।

स्टूडेंट के सवाल पर शशि थरूर का ऐसा जवाब Video viral

शशि थरूर (Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections)  ने बुधवार को अपने एक ट्वीट में कहा, ”किसी की जीत पे यूं नाजां हैं, शिकस्त खा के फतह पाई हो!’ थरूर (Congress Leader Shashi Tharoor) ने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनकी बात से जाहिर है कि वह क्या कहना चाह रहे हैं।” आपको बता दें कि कांग्रेस इस बार भी अपना खाता खोल नहीं पाई। साथ ही उसका वोट शेयर भी कम हुआ है। इस चुनाव में कांग्रेस (Congress In Delhi Elections 2020) का काफी बुरा हाल हुआ है। लगातार 15 साल तक दिल्ली पर राज करने वाली कांग्रेस को इस चुनाव में महज 4.4 प्रतिशत वोट हासिल हुए। 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) को 22.63 प्रतिशत वोट मिले। महज एक साल के भीतर कांग्रेस का वोट प्रतिशत सिमट कर साढ़े चार प्रतिशत के करीब आ गया।

पुलिस-वक़ील विवाद में शशि थरूर ने साधा सरकार पर निशाना

Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections 2020 Targets Congress Leadersशशि थरूर(Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections)  के इस ट्वीट (Shashi Tharoor twitter) पर लोगों ने भी खूब प्रतिक्रियाएं दें एक यूजर ने लिखा ” हार के  जीतने वाले को कांग्रेस (Congress) कहते है।” वही एक और यूजर ने लिखा ” मैं लाख कह दूं कि आकाश हूं ज़मीं हूं मैं  मगर उसे तो ख़बर है कि कुछ नहीं हूं मैं ! कांग्रेस पार्टी ” एक और यूजर ने लिखा “वैसे खुश सब है:- 1. AAP:- अपनी जीत से। 2. BJP:- कांग्रेस का खाता नहीं खुलने से। 3. Congress:- बीजेपी की हार देखकर। इसी तरह कि और भी बहुत से मजेदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।

दिल्ली चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में कांग्रेस पार्टी (Congress party) कहीं भी टिक नहीं पाई। (Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections) कांग्रेस (Congress) के प्रदर्शन का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 63 सीटों पर उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। शीला दीक्षित के कार्यकाल में मंत्री रहे दिग्गज अपनी सीट नहीं बचा सके। कांग्रेस के चुनाव प्रचार में भी इस बार कोई दम-खम नहीं दिखा। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  ने एक दिन प्रचार किया। नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu)  जैसे स्टार प्रचारकों ने चुनाव प्रचार से दूरी बनाए रखी।

Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections 2020 Targets Congress Leaders

कांग्रेस की हार (Congress defeat in Delhi Assembly Elections 2020)  की एक बड़ी वजह चुनाव में उसके संगठन का एक्टिव (Shashi Tharoor Tweets On Delhi Elections)  न होना भी है। टिकट बंटवारे में उथल पुथल की स्थिति नजर आई। कुछ उम्मीदवारों के सिलेक्शन का फैसला नॉमिनेशन दाखिल करने के अंतिम दिन किया गया। पिछले विधानसभा चुनाव में 9.7 प्रतिशत वोट मिले। कांग्रेस (Congress) इस चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में अपना पुराना वोट बैंक भी बरकरार नहीं रख सकी। चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में कांग्रेस (Congress)  की हालत देखकर उसके पारंपरिक वोटर भी पार्टी से अलग हो गए। आपको बता दें कि शशि थरूर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है और समय समय पर अलग-अलग मुद्दों पर अपनी राय जाहिर करते रहते है. कभी विपक्ष पर तंज कसते है। तो कभी नसीहत देते है। खैर अपने ट्वीट्स के साथ वो हर बार सुर्ख़ियों में आ जाते है क्योंकि उनका ट्वीट करने अंदाज़ सबसे अलग होता है। लोग इस पर अपनी खूब प्रतिक्रिया भी देते है।

दिल्ली के मौजूदा हालत पर शशि थरूर ने ली चुटकी

-मृदुल त्रिपाठी

Share.