पाकिस्तान से बात करने के लिए तैयार है थरूर, देखें Video

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर (Senior Congress leader Shashi Tharoor ) ने कश्मीर मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump ) के मध्यस्थता प्रस्ताव के बारे में बड़ा बयान दिया है। इसके साथ ही उन्होने पाकिस्तान पर भी जमकर निशाना साधा (Shashi Tharoor Reacts On Father Of The Nation)। उन्होने कहा कि वे पाकिस्तान (Pakistan ) से बातचीत करने को भी तैयार हैं। पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और वह ऐसे में भारत पर हमला करने की नई-नई तरकीबें सोच रहा है।

इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में ‘आजादी मार्च’

पाकिस्तान के एक हाथ में बंदूक और दूसरे में बम

शशि थरूर (Shashi Tharoor ) ने कहा कि हमें मध्यस्थ की जरूरत नहीं है। हमें पाकिस्तान से बात करने में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन अगर वे एक हाथ में बंदूक और दूसरे में बम रखते हैं तो हम उनसे बात नहीं कर सकते (Shashi Tharoor Reacts On Father Of The Nation)। उन्हें आतंक के अड्डों को बंद करवाना चाहिए।

जेल से बाहर आए लालू! सीएम नीतीश कुमार की ली क्लास, Video Viral

कांग्रेस और बीजेपी का एक ही रुख

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थरूर ने पाकिस्तान के मसले पर कहा कि कांग्रेस और भाजपा का इस मुद्दे पर एक ही रुख है। हम सिर पर बंदूक रखकर  बातचीत नहीं कर सकते। यह भारत की स्थिति है। कश्मीर पर तीसरे पक्ष की कोई आवश्यकता नहीं है। हम उनसे (पाकिस्तान) अभी बात नहीं कर रहे हैं क्योंकि वे आतंकवादियों को पनाह दे रहे हैं और हम इसे स्वीकार नहीं करते हैं।

पीएम मोदी को फादर ऑफ इंडिया कहने के बारे में थरूर ने कहा कि शायद डोनाल्ड ट्रंप नहीं जानते कि स्वतंत्र भारत का जन्म 1947 में हुआ था और मोदीजी की जन्मतिथि 1949 या 50 है। ऐसे में मुश्किल है पिता बच्चे के बाद पैदा हुआ हो। ट्रम्प ने भारत और पाकिस्तान के मुद्दे पर कहा था की मैंने भारत और पाकिस्तान के नेताओं के साथ कश्मीर पर चर्चा की है और उन्हें मध्यस्थता की पेशकश की है और उनसे अपील की कि इस मामले को बस सुलझा लें और खत्म करें। वहीं प्रधानमंत्री इमरान खान भी पहले ही कह चुके हैं कि ट्रंप कश्मीर पर मध्यस्थता करना चाहते हैं और पहले भारत और पाकिस्तान को इसके लिए सहमत होना चाहिए।

प्रियंका गांधी ने शेयर की बीजेपी की सच्चाई, देखें Video

       – Ranjita Pathare

Share.