शरद पवार का दावा महाराष्ट्र में नहीं बनेगी बीजेपी सरकार

0

महाराष्ट्र में एनसीपी (Government of NCP in Maharashtra ) के एक धड़े के समर्थन के बाद बीजेपी की सरकार बन तो गई, लेकिन अब सरकार पर संकट के बाद मंडराने लगे हैं। अभी एक दिन भी नहीं हुए सरकार बने कि सरकार गिराने कि तैयारी शुरू हो गई है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) का कहना है कि बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या नहीं है। इसीलिए उनकी सरकार जल्द ही गिर सकती है। पवार का अभी भी यही कहना है कि महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की ही सरकार बनेगी और शिवसेना (Ajit Pawar Supported BJP) के उद्धव ही सीएम बनेंगे।

मोदी का साथ देने की अजित पवार को सज़ा, NCP से बाहर!

शरद पवार ने कहा कि  हम बीजेपी के सख्त खिलाफ हैं । NCP अजित पवार के साथ नहीं  है। सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, शिवसेना और एनसीपी नेता एक साथ आए। हमारे पास संख्या थी। हमारे साथ हमारे आधिकारिक नंबर थे। कई निर्दलय विधायक भी हमारे साथ थे और हमारी संख्या 170 के आसपास थी। अजीत पवार का फैसला पार्टी लाइन के खिलाफ है और अनुशासनहीनता है। कोई एनसीपी नेता या कार्यकर्ता एनसीपी-भाजपा सरकार के पक्ष में नहीं है।सभी विधायक जो जा रहे हैं, उन्हें पता होना चाहिए कि एक दलबदल कानून भी होता है और उनकी विधानसभा सदस्यता खोने की संभावना है।

Maharashtra Conference Live : शिवसेना–एनसीपी-कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस 

शरद पवार ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि राज्यपाल ने उन्हें बहुमत साबित करने का समय दिया है, लेकिन वे इसे साबित नहीं कर पाएंगे। उसके बाद हमारी तीन पार्टियां सरकार बनाएंगी जैसा हमने पहले तय किया था।पार्टियों के पास अपने विधायकों की सूची सभी विधायकों द्वारा हस्ताक्षर के साथ थी, एनसीपी की एक ऐसी ही सूची अजीत पवार के पास थी, क्योंकि वह एनसीपी के सीएलपी थे। मुझे लगता है कि उन्होंने वही सूची प्रस्तुत की है। मुझे इसे यकीन के साथ नहीं कह सकता, लेकिन मुझे संदेह है कि ऐसा हो सकता है। हम राज्यपाल से चर्चा करेंगे।

 

मोदी मंत्रीमण्डल में शामिल शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले!

Share.