website counter widget

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाह को किया गिरफ्तार

0

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आज यानी बुधवार को पूर्व आईएएस (IAS) अधिकारी शाह फैजल को हिरासत में लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार शाह फैजल (Former IAS Officer Shah Faisal Arrest) देश छोड़कर विदेश जाने की फिराक में थे लेकिन उन्हें दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही रोक कर हिरासत में ले लिया गया। बताया जा रहा है कि शाह फैजल को हिरासत में लेने के बाद उन्हें पुनः कश्मीर वापस भेज दिया गया। श्रीनगर पहुंचते ही शाह फैजल को जन सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत हिरासत में ले लिया गया है।

पाकिस्तानी पीएम ने किया जंग का ऐलान, युद्ध के लिए तैयार

अधिकारियों का कहना है कि शाह (Former IAS Officer Shah Faisal Arrest) देश छोड़ कर इस्तांबुल जाने की फिराक में थे लेकिन उन्हें दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। गौरतलब है कि कश्मीर के पूर्व नौकरशाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था और इसके बाद उन्होंने एक राजनीतिक दल का गठन कर लिया था। वे जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष हैं। गौरतलब है कि शाह फैजल कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अप्रत्याशित बंद चल रहा है और कश्मीर की 80 लाख आबादी को कैद कर के रखा गया है। शाह फैजल को कश्मीर में ही नज़रबंद रखा गया है। हालांकि इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

आतंकियों के निशाने पर हिंदुस्तान का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर!

कशमीर से धारा 370 हटाए जाने के फैसले से शाह (Former IAS Officer Shah Faisal Arrest) काफी नाराज़ हैं। और वे इसे लेकर लगातार विरोध करते आ रहे हैं। इस फैसले के बाद शाह ने कहा था कि अब हमारे पास दो ही रास्ते हैं, कि या तो कश्मीर कठपुतली बने या अलगाववादी। इसके अलावा हमारे पास कोई और रास्ता नहीं है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक अधिकारों को दोबारा पाने के लिए एक लंबे निरंतर और अहिंसक राजनीतिक आंदोलन की कश्मीर को बेहद ज्यादा जरूरत है।

पाकिस्तान ने रची थी अभिनंदन को मारने की साजिश!

उन्होंने कहा कि कश्मीर में ‘संचार व्यवस्था पूरी तरह ठप्प’ कर दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि जैसे ही कश्मीर में सुरक्षा कम कर दी जाएगी तो यहां फिर से दंगे भड़क उठने की सम्भावना है। केंद्र सरकार के फैसले से कश्मीरी खुद को छला हुआ महसूस कर रहे हैं।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.