तिरंगे ने कैसे बचाई पुलिसवालों की जान, देखें रोमांचक Video  

0

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act ) को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। आज जुम्मे की नमाज के बाद कई जगह मुसलमान हिंसक प्रदर्शन (Muslim Violent Protest ) कर रहे हैं । प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने एक पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा कई वाहनों को जला दिया गया। कई लोग इस प्रदर्शन की बलि भी चढ़ चुके हैं। इसी बीच सोशल मीडिया (Video Viral on Social Media ) पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें भीड़ में कुछ पुलिसवालें फंसे हुए हैं। भीड़ उन पर पत्थर बरसा रही हैं तभी सभी पुलिसवालों (CAA protesters attack) की जान तिरंगे के कारण बच जाती है।

Citizenship Amendment Act 2019 : नागरिकता कानून सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

युवा बने पुलिसवालों के लिए ढाल

नागरिकता एक्ट (Anti-CAA protests ) को लेकर हो रही हिंसा में हिंसक भीड़ में ही कुछ ऐसे युवा भी थे, जिन्होंने पुलिसवालों को उपद्रवियों से बचाया। ईंट और पत्थरों की बरसात के बीच ये युवा पुलिसवालों के ढाल बन गए। गुजरात के अहमदाबाद में विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों की भीड़ काफी उग्र हो गई। भीड़ की हिंसा में कई पुलिसकर्मियों को गंभीर चोटें आई हैं। पुलिसवालों को उनके सामने मौत नजर आ रही थी तभी, इसी विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शन कर रहे सात मुस्लिम युवकों ने हिंसक भीड़ के बीच फंसे चार पुलिसकर्मियों की जान बचाई। इसके लिए उन्होने तिरंगे का सहारा लिया। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नागरिकता कानून पर पीएम मोदी की कांग्रेस को चुनौती

उन युवकों ने पुलिस वालों की जान बचाने के लिए तिरंगा लहराया। एक युवक प्रदर्शनकारियों से पत्थर न फेंकने की विनती कर रहा था। अन्य युवकों ने तिरंगा लहराते हुए लोगों से पत्थर ना मारने की अपील की। इसके बाद ये युवक पुलिस की ढाल बने वहीं खड़े रहे और लोगों को वहाँ से जाने को कहा। इसके बारे में पार्षद बदरुद्दीन शेख ने बताया कि हमारे इलाके के लड़कों ने जब पुलिसकर्मियों को घिरा देखा तो वो तुरंत दौड़े और भीड़ के सामने खड़े होकर पुलिसवालों की जान बचाई। अंत में मानवता की जीत हुई।

नागरिकता कानून पर देश में हाहाकार, बोलती बंद करा रही सरकार  

    – Ranjita Pathare 

Share.