एयर इंडिया को बेचना राष्ट्रविरोधी जाऊंगा सुप्रीम कोर्ट : सुब्रमण्यम स्वामी

0

भाजपा (BJP) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Rajya Sabha MP Subramanian Swami) ने एयर इंडिया (Air India) को बेचे जाने के मोदी सरकार (Modi government) के फैसले की कड़ी आलोचना की है। स्वामी (Subramanian Swamy Statement) ने अपनी ही सरकार के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (supreme court) जाने की धमकी दी है। बता दें कि एयर इंडिआ (Air India)  को बेचने के लिए मोदी सरकार (Modi government) ने सोमवार को प्रारंभिक जानकारी वाला मेमोरंडम जारी कर दिया है। स्वामी (Subramanian Swami) ने कहा कि यह सौदा पूरी तरह से देश विरोधी है और मुझे कोर्ट जाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। हम परिवार की बेशकीमती चीज को नहीं बेच सकते। वही एयर इंडिया (Air India) के बिक्री संबंधी सवाल पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Senior Congress leader Kapil Sibal) ने कहा कि जब सरकारों के पास पैसा नहीं है तो वे यही करती हैं। भारत सरकार के पास पैसा नहीं है, विकास दर पांच फीसदी से कम है। मनरेगा में में भी लाखों रुपये बकाया हैं। ये हमारी सभी मूल्यवान संपत्तियां बेंच देंगे।

Indore : BJP नेता हाजी इनायत हुसैन के वायरल वीडियो की सच्चाई

Subramanian Swamy Statement On Selling Air India जानकारी के अनुसार भारत सरकार (Indian Government) ने भारी-भरकम कर्ज़ में दबी एयर इंडिया में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचने के लिए बोलियां मंगाई है। (Subramanian Swamy Statement) बोलियां लगाने की आखिरी तारीख 17 मार्च 2020 है। सरकार ने सब्सिडियरी कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) और एयरपोर्ट सर्विस कंपनी (Airport Service Company) AISATS को भी बेचने के लिए बोलियां आमंत्रित की है। सरकार Air India Express से भी अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। वहीं सब्सिडियरी कंपनी एयरपोर्ट सर्विस कंपनी (AISATS) में अपना 50 फीसद हिस्सा बेचने के लिए मोदी सरकार ने बोलियां आंमत्रित की है। एयरलाइन (airline) के प्रबंधन पर नियंत्रण सफल बोली लगाने वाले को हस्तांतरित किया जाएगा। इससे पहले एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट के ड्राफ्ट को GOM की बैठक में मंज़ूरी दी गई थी और इस महीने के आखिर तक इसे जारी करने की बात निकलकर सामने आई थी।

BJP के ट्वीटर स्टार तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कहा सरकार बनते ही ये बड़ा कदम उठाया जाएगा

Subramanian Swamy Statement On Selling Air India (Subramanian Swamy Statement) आपको बता दें की करीब 58 हजार करोड़ के कर्ज में दबी एयर इंडिया को वित्त वर्ष 2018-19 में 8,400 करोड़ रुपये का जबरदस्त घाटा हुआ है। एयर इंडिया (Air India) को ज्यादा ऑपरेटिंग कॉस्ट और विदेशी मुद्रा में घाटे के चलते भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

मध्य प्रदेश के बीना में निकली 28 BJP सांसदों की शव यात्रा!

-Mradul tripathi

Share.