जम्मू – कश्मीर की हर समस्या के लिए कांग्रेस जिम्मेदार !

0

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में लगी धारा 370 (Article 370 ) पर वर्षों से बवाल चल रहा है। दोबारा केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद से यह कहा जा रहा है कि अब कश्मीर से धारा 370 हट ही जायेगी। वहीँ कांग्रेस और कश्मीर के कुछ नेता भाजपा (Bharatiya Janata Party) का विरोध कर रहे हैं। अब भाजपा (BJP ) के एक नेता ने कहा है कि कश्मीर की सारी समस्याओं के लिए केवल कांग्रेस ही जिम्मेदार (Nehru Responsible For Kashmir Problem) है।

कहां है, जीवन से जंग लड़ते पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली?

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को संसद में धारा 370 पर गृह मंत्री अमित शाह (Nehru Responsible For Kashmir Problem) ने बयान दिया था, जिसके बाद आज यानी शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव (Ram Madhav) ने कांग्रेस  (Indian National Congress) पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना चाहिए। ये कश्मीर को एकीकृत करने में बहुत बड़ी बाधा है। वहां की समस्या कांग्रेस और उनके साथियों के साथ मिलकर चली सरकार के कारण है। कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी सरकार ढाई साल रही, लेकिन वहां कि समस्याएं आज की नहीं है। अलगाववाद की शुरूआत 1987 से शुरू हुई। अलगाववाद को प्रोत्साहन पाक देता है। आतंकी संगठन देते हैं।

VIDEO : आकाश विजयवर्गीय को जमानत नहीं!

राम माधव ने आगे कहा कि 1987 के चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली हुई थी। इस धांधली में कांग्रेस और फारूक शामिल थे, जिसके बाद असंतोष हुआ और फायदा पाकिस्तान ने उठाया था। उन्होंने अमित शाह के बयान के बारे में कहा कि अमित शाह ने जो कहा वो ऐतिहासिक सच है। कश्मीर की समस्या का जड़ आजादी के बाद की पहली सरकार की नीतियों में है।

वहीं से अलगाववाद, अलग राज्य की मांग शुरू हुई है, इसकी जिम्मेदारी कांग्रेस को लेनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाया जाना चाहिए और हम उस दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। जो तरीका होगा, आवश्यक होगा वो अपना कर सही निर्णय लिया जाएगा।

Vikas Chaudhary Murder Case : कांग्रेस नेता विकास चौधरी हत्याकांड में 2 गिरफ्तार

शुक्रवार को अमित शाह ने सदन में कहा था, ” पंडित नेहरु जम्मू-कश्मीर समस्या के लिए जिम्मेदार है। कश्मीर का वह हिस्सा जिसे पीओके कहा जाता है वह पाकिस्तान को दिया। आप लोग कहते हैं हम जनता को विश्वास में लिये बिना काम करते हैं, लेकिन नेहरुजी ने यह काम होम मिनिस्ट्री को भी विश्वास में लिये बिना किया, इसलिए कांग्रेस हमें इतिहास ना सिखायें। हम पाकिस्तान में आतंकवाद की जड़ों का खात्मा करेंगे। “

Share.