SCO summit 2019 : इमरान खान ने पीएम मोदी के लिए कही बड़ी बात, देखें VIDEO

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO ) शिखर सम्मेलन (SCO summit 2019)  में पहुंचे। वहां कई अन्य देशों के प्रधानमंत्री भी मौजूद थे। इस सम्मेलन में पाकिस्‍तानी पीएम इमरान खान ( Imran Khan, Prime Minister of Pakistan) भी पहुंचे, लेकिन पीएम मोदी (PM Modi) ने उन्हें भाव तक नहीं दिया यहां तक की दुआ-सलाम तक नहीं किया।

मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping)  और रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन (Vladimir Putin) से मुलाकात की। पीएम मोदी ने अपने भाषण में आतंकवाद पर सख्त रुख दिखाया। वहीँ पीएम इमरान खान ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री का भी जिक्र किया।

Bishkek SCO Summit 2019 Live : मोदी ने इमरान को मुड़कर भी नहीं देखा

भारत-पाकिस्तान के संबंधों में नहीं हुआ सुधार

बिश्केक में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) शिखर सम्मेलन में भी भारत और पाकिस्तान के बीच दूरियां दिखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “आधुनिक समय में कनेक्टविटी बेहद जरूरी है। लोगों का आपस में संपर्क होना भी जरूरी है, जल्द ही भारत की वेबसाइट पर रूस की टूरिज्म की जानकारी भी होगी। इसके अलावा अफगानिस्तान के लोगों के साथ मिलकर हम आगे बढ़ेंगे। बहुपक्षीय व्यापार प्रणाली की जरूरत है। जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भारत प्रतिबद्ध है।”

गर्मी से परेशान शख्स ने सूर्य पर कानूनी कार्रवाई करने को कहा

एक कोने में बैठे रहे इमरान, PM मोदी ने ना हाथ मिलाया, ना की मन की बात

सम्मेलन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत के साथ उनके देश के संबंध शायद अपने सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं। हम भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी, कश्मीर सहित सभी मतभेदों को हल करने के लिए अपने ‘प्रचंड जनादेश’ का उपयोग करेंगे। सम्मेलन में जाने से पहले पीएम खान ने  इंटरव्यू में कहा कि SCO सम्मेलन ने उन्हें दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए भारतीय नेतृत्व के साथ बात करने का अवसर दिया है। एससीओ सम्मेलन ने पाकिस्तान को भारत सहित अन्य देशों के साथ अपना संबंध विकसित करने के लिए एक नया मंच दिया है।

BJP विधायक ने पत्रकार को मारा थप्पड़

Share.