स्कूल वैन-ट्रेन टक्कर, कई बच्चों की मौत

0

उत्तरप्रदेश के कुशीनगर जिले में एक दर्दनाक हादसा  हुआ। दुदही रेलवे क्रॉसिंग पर एक ट्रेन स्कूली बच्चों से भरी एक वैन से टकरा गई। हादसे में 13 बच्चों और स्कूल वैन के ड्राइवर की मौत हो गई है। कुशीनगर के डिवाइन मिशन स्कूल के बच्चे जिस मैजिक वैन में सवार थे, वह मानवरहित रेलवे क्रॉसिंग को पार कर रही थी| उसी समय पैसेंजर ट्रेन वैन से टकरा गई।

घटना की सूचना मिलते ही जिले में शोक की लहर दौड़ गई। पुलिस और प्रशासन के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे| राहत और बचाव कार्य जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में जुटने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम ने मृतकों और घायल बच्चों के परिजन को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। सीएम ने गोरखपुर के कमिश्नर को जांच के आदेश दिए हैं।

वहीं ऐसा ही एक हादसा दिल्ली में भी हुआ है| यहां के कन्हैया नगर में भी एक निजी स्कूल वैन और दूध के टैंकर की टक्कर हो गई, जिसमें एक दर्जन से ज्यादा स्कूली बच्चे घायल हो गए। बताया जा रहा है कि करीब 4 बच्चों की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि यह हादसा यू टर्न लेते समय हुआ। वैन में क्षमता से अधिक बच्चे मौजूद थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Share.