website counter widget

अब SBI से होम लोन और पर्सनल लोन लेना हुआ बेहद सस्ता

0

इन दिनों देश पर आर्थिक संकट के चलते आम आदमी की महंगाई से कमर टूट चुकी ऐसे में उसकी जरूरते पूरी हो पाना बेहद मुश्किल हो रहा और इसी के चलते आदमी को लोन (Loan) की जरूरत पड़ती है लेकिन इसकी ब्याज दर देखकर आदमी थोड़ा झिझक जाता है। वह लोन की जरूरत होते हुए भी लोन लेने से कतराता है (SBI MCLR Rate)। लेकिन अब बैंक ग्राहकों के लिए खुसखबरी है क्योंकि देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ब्याज दरों को सस्ता करने का फैसला किया है. जिससे ग्राहकों को राहत मिलेगी SBI ने 8 महीने में 7वीं बार ब्याज दरें घटाईं है।

हिन्दू विश्वविद्यालय में मुस्लिम टीचर क्यो ? मचा घमासान

जानकारी के अनुसार SBI ने 10 नवंबर से MCLR की दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी है (SBI MCLR Rate). अब अगर आप होम, ऑटो (SBI Loan Products) और पर्सनल लोन (SBI Personal Loan) लेने की प्लानिंग कर रहे है तो आपके लिए यह खुशखबरी है. वहीं, आप अगर इन दोनों बैंकों के मौजूदा ग्राहक हैं तो भी आपको घटी दरों का लाभ मिलेगा. SBI ने इससे पहले भी 10 अक्टूबर 2019 को भी बैंक ने MCLR दरें 0.10 फीसदी तक घटाईं थी. 4 अक्टूबर को Reserve Bank of India (RBI) ने ब्याज दरें (Repo Rate Cut) 0.25 फीसदी घटाने का ऐलान किया था. इसके बाद रेपो रेट 0.25 फीसदी घटकर 5.15 फीसदी पर आ गई है.

भूकंप से पांच लोगों की मौत, 120 घायल


SBI के अनुसार , बैंक ने सभी अवधि के लिए MCLR दरें 0.05 फीसदी तक घटा दी हैं. अब एक साल के लिए नई MCLR दरें 8.05 फीसदी से घटकर 8 फीसदी पर आ गई है. नई दरें 11 नवम्बर से लागू होंगी. बैंक ने इस वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार दरें घटाई हैं. बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का असर नए लोन लेने वालों के अलावा उन ग्राहकों पर भी पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद लोन लिया हो.

ट्रंप ने चैरिटी का पैसा चुनाव प्रचार में लगाया, मिली बड़ी सजा

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.