फडणवीस नहीं आदित्य ठाकरे बनेंगे सीएम

0

महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में अभी से नए सीएम (CM ) के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। अब शिवसेना (Shiv Sena) के एक नेता का बयान सामने आया है, जिन्होंने कहा कि अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray Will Be Maharashtra CM ) चुनाव लड़ने वाले हैं। इसे लेकर पहले भी कई प्रकार के कयास लगाए जा चुके हैं। लेकिन इस सम्बन्ध में जल्द ही शिवसेना एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाली है।

राजधानी में लगी आग, यात्रियों में मची भगदड़

शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) का कहना है कि लोग चाहते हैं कि आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray Will Be Maharashtra CM ) महाराष्ट्र के सीएम बनें। उन्होंने आगे कहा कि राज्य की जनता चाहती है कि प्रदेश की कमान एक युवा शख्स को मिले। इसीलिए अब भाजपा और शिवसेना ने मिलकर प्रदेश की कमान आदित्य ठाकरे के हाथों में सौंपनी चाहिए। उन्होंने इस बारे में आगे कहा कि बीजेपी और शिवसेना के बीच पावर शेयरिंग पर बात बन चुकी है। दोनों दल इस फार्मूले पर सहमत हैं कि ढाई-ढाई साल के लिए सीएम की कमान दोनों दल संभाले। ये बात अलग है कि बीजेपी की तरफ से किसी तरह का बयान नहीं आया है।

AN-32 विमान हादसे में नहीं मिला कोई ज़िंदा

शिवसेना के बाला साहब ठाकरे और उद्धव ठाकरे ने कभी भी चुनाव नहीं लड़ा। वे हमेशा संगठन को मजबूत करने पर हो जोर देते थे। बाला साहब ठाकरे हमेशा कहते रहे है कि वो सत्ता से दूर रहकर आम लोगों की सेवा करना ज्यादा पसंद करेंगे। संगठन को उन्होंने शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में मजबूत बनाया। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था। चुनाव के परिमाण में शिवसेना को ज्यादा सफलता मिली थी। इस बार आम चुनाव में भाजपा और शिवसेना ने साथ में मिलकर चुनाव लड़ा, लेकिन अभी तक विधानसभा चुनाव के बारे में कोई जानकरी सामने नहीं आई है कि वे चुनाव साथ में लड़ने वाले हैं या नहीं।

कैलाश विजयवर्गीय बनेंगे उत्तरप्रदेश के भाजपा अध्यक्ष !

Share.