कई भारतीय और पाकिस्तान के साथ दिल्ली पहुंची Samjhauta Express

0

भारत सरकार के जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 और 35A हटाने (Article 370 and 35A removed from Jammu and Kashmir) के फैसले के बाद से ही बवाल मचा हुआ है। भारत मे जहां इस फैसले की खुशियां मनाई जा रही है वहीं पाकिस्तान तो जैसे बौखला ही गया है। भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। पाक ने हड़बड़ाहट में कई ऐसे फैसले लिए जिससे उसकी आर्थिक स्थिति और बदतर हो सकती है। अब पाकिस्तान द्वारा रोकी गई समझौता एक्सप्रेस (Samjhauta Express Train Reached Delhi After Five Hour Delay) भारत वापस ला ली गई है।

VIDEOS : बारिश के तांडव, एयरपोर्ट बंद, रेस्‍क्‍यू में जुटे हजारों सैनिक

जानकारी के अनुसार, गुरुवार को पाकिस्तानी रेल मंत्री पराशिद अहमद खान ने ट्वीट कर कहा था कि समझौता एक्‍सप्रेस (Samjhauta Express Train Reached Delhi After Five Hour Delay) को हमेशा के लिए बंद किया जाता है। जिनहोने इसके लिए पहले से टिकट खरीद लिए हैं, बिना कोई चार्ज काटे रिफंड लौटा दिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने अटारी स्टेशन पर यह कह दिया था कि भारत आकार अपनी ट्रेन वापस ले जाए। पाकिस्तान का कोई ड्राइवर भारत नहीं जाएगा। इसके बाद एक्सप्रेस लगभग साढ़े चार घंटे की देरी से अटारी से खुली। ट्रेन देर रात डेढ़ बजे अटारी से दिल्ली के लिए निकली। ट्रेन में कुल 117 यात्री दिल्ली पहुंचे हैं, जिनमें 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी व्यक्ति शामिल हैं। समझौता एक्सप्रेस को भारत लाने के लिए एक भारतीय चालक दल और गार्ड पाकिस्तान की सीमा पर पहुंचे और ट्रेन को लेकर आए।

प्रधानमंत्री मोदी ने दिया राष्ट्र के नाम सन्देश, कहा सभी का सपना पूरा

समझौता एक्सप्रेस (Samjhauta Express Train Reached Delhi After Five Hour Delay) रोकने के साथ ही पाकिस्तान ने हिंदुस्तान के साथ व्यापारिक समझौते और अन्य रिश्ते भी खत्म कर दिये हैं। वहीं इमरान खान ने इस सम्मले पर कई ट्वीट भी किए। इमरान ने लिखा, “पूरी दुनिया इंतजार कर रही है कि जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)से कर्फ्यू हटने के बाद वहां क्या हालात बनते हैं। बीजेपी की सरकार क्या सोचती है कि वह सैन्य बल की ताकत से उत्पीड़ित कश्मीरियों के स्वंतत्रता आंदोलन को कुचल देगी? मुझे पूरा भरोसा है कि यह आंदोलन फिर से गति पकड़ेगा।”

कल जम्मू-कश्मीर में सेना की अग्निपरीक्षा

Share.