भारतीय जनता पार्टी ने दिया राहुल गांधी को नया नाम

0

अपनी भारत बचाव रैली(Bharat Bachao Rally) के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा था कि “मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है बल्कि राहुल गांधी है। मैं सच्चाई बोलने के लिए कभी माफी नहीं मागूंगा और ना ही कांग्रेस का कोई व्यक्ति मांगेगा।” उनके इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने उन पर जमकर पलटवार किया है। संबित ने राहुल गांधी पर  निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी 100 जन्म भी ले लें लेकिन वे कभी भी वीर सावरकर नहीं बन सकते। इतना ही नहीं संबित ने राहुल गांधी का नया नाम भी रख दिया है।

संबित पात्रा (Sambit Patra) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का नया नाम रखते हुए कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी को “राहुल थोडा शर्मकर” के नाम से पुकारेगी। इसके अलावा संबित ने कहा कि किसी भी मुद्दे पर चाहे वह राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा हो या फिर कश्मीर से धारा 370 हटाने का मुद्दा हो या फिर आतंकवाद के खिलाफ सर्जिकल और एयर स्ट्राइक का मुद्दा हो, राहुल गांधी हमेशा ही पाकिस्तान की भाषा बोलते हैं। आगे संबित ने कहा कि हाल ही में संसद के दोनों सदनों में पास हुए नागरिक संशोधन विधेयक (CAB) पर भी राहुल गांधी पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे। वहीं उनकी भारत बचाओ रैली(Bharat Bachao Rally) में उनके द्वारा दिए गए बयान पर संबित पात्रा ने तीखा प्रहार किया।

संबित (Sambit Patra) ने कहा, “भले ही राहुल गांधी 100 जन्म लेते हैं लेकिन वह राहुल सावरकर नहीं हो सकते। सावरकर ‘वीर’ थे, देशभक्त थे और बलिदानी थे। राहुल गांधी अनुच्छेद 370, हवाई हमले, सर्जिकल स्ट्राइक और सीएबी पर पाकिस्तान की भाषा इस्तेमाल करते है। वो ‘वीर’ नहीं हो सकते, सावरकर के बराबर नहीं हो सकते।” इसके आगे पात्रा ने कहा, “अगर वह (राहुल गांधी) एक नया नाम चाहते हैं, तो आज के बाद बीजेपी उन्हें ‘राहुल थोडा शर्म कर’ के नाम से बुलाएगी। उन्हें वास्तव में थोड़ी शर्म करनी चाहिए, एक व्यक्ति जो ‘मेक इन इंडिया’ की तुलना ‘रेप इन इंडिया’ से करता है, उसने शर्म और गरिमा की सभी हदें पार कर दी हैं।”

Prabhat Jain

Share.