website counter widget

अब इस बात पर मायावती-अखिलेश में तनातनी

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019)  के पहले देश में महागठबंधन (Mahagathbandhan) का खूब गुणगान किया जा रहा था। बहुजन समाजवादी पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) साथ में रैलियां कर रहे थे और गंठबंधन की ताकत का प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए और परिणाम आया वैसे ही दोनों पार्टियों ने फिर अपने पुराने जख्म ताजा कर लिए और एक दुसरे के विरोधी बन गए। अब आने वाला चुनाव सपा और बसपा साथ-साथ नहीं बल्कि अलग-अलग लड़ने वाली है।

इस राज्य में दुष्कर्मी को इंजेक्‍शन लगाकर बना देंगे नपुंसक

मायावती के ऐलान के बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं को स्पष्ट संदेश दे दिए हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जिसमें साफ तौर पर कहा है कि आगामी विधानसभा उपचुनाव और 2022 के चुनाव के लिए तैयार हो जाएं। इस बारे में सपा प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से 2022 के चुनाव की तैयारी करने को कहा है। उन्होंने कहा सपा सभी विधानसभा क्षेत्र में अपने दम पर लड़ेगी और प्रदेश में जीत की तैयारी करेगी।

बंगाल का बवाल देशव्यापी हड़ताल में तब्दील

मायावती ने जारी किया वक्तव्य

बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा था कि वो उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा उपचुनाव अकेले लड़ेगी। अगर अपनी राजनीतिक जिम्मेदारियां पूरी करते हैं तो वो भविष्य़ में सपा के साथ काम करने को तैयार हैं। सपा के साथ यह ‘परमानेंट ब्रेक’ नहीं है। उनका कहना है कि भविष्य में जरूरत पड़ने पर दोनों पार्टियां फिर साथ आ सकती हैं। सपा का बेस यादव वोटर अब पार्टी के साथ नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से समाजवादी पार्टी के प्रमुख उम्मीदवारों की हार हुई है।

सेप्टिक टैंक साफ करने उतरे 7 सफाई कर्मचारियों की….

वहीं समाजवादी पार्टी के एक नेता का कहना है कि बसपा ने यह कह कर भरोसा तोड़ दिया है कि यादवों ने गठबंधन को वोट नहीं दिया। ऐसे आरोपों के बाद यादव समुदाय बीएसपी के साथ नहीं जाना चाहेगा। बिना यादवों के वोट के वो 10 सीटें कैसे जीत जाएंगी। इस गठबंधन का पार्टी को एक फायदा हुआ कि दलितों के मन से ‘एंटी सपा’ भावनाएं साफ हो गई हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
[yottie id="3"]
Share.