विहिप की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची ने फिर दिया विवादित बयान

0

हमेशा अपने विवादित बयानों (Sadhvi Prachi Statement On Rahul Gandhi) को लेकर सुर्ख़ियों में छाई रहने वाली साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi)  ने एक बार एक विवादित बयान दे डाला है। दुनिया भर में इस वक़्त कोरोना (Coronavirus Havoc) का खौफ है और दुनिया के लगभग 150 देश इसकी चपेट में आ चुके हैं। इस वायरस की वजह से 7 हजार से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसी को लेकर बरेली पहुंची हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi)  ने एक बार फिर विवादित बयान दे डाला है। उन्होंने कहा कि Coronavirus की वजह से कई हिंदू मंदिरों को बंद कर दिया गया है। जब मंदिरों को बंद किया जा सकता है तो मस्जिदों को क्यों नहीं? इतना ही नहीं उन्होंने देश में इस वायरस के फैलने (Coroinavirus Is Spreading)  के पीछे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) को जिम्मेदार ठहराया।

जाने देश के किन राज्यों में Coronavirus के कितने मामले

दरअसल मीडिया से बातचीत करते हुए साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi Statement On Rahul Gandhi) ने कहा – “यह बात सच है कि कोरोना के डर से वैष्णो देवी और सिद्धिविनायक मंदिर बंद हो गए हैं। इसके अलावा और भी मंदिर बंद हैं, क्योंकि हिंदुस्तान का हिंदू बहुत सेंसेटिव है। मैं सरकार से निवेदन करना चाहती हूं कि जब हिन्दुस्तान में मंदिर बंद हो सकते हैं, तो धर्म और जाति से ऊपर उठकर हिंदुस्तान की सरकार को हिन्दुस्तान में जामा मस्जिद और अन्य मस्जिदों और मदरसों को बंद करना चाहिए। पांच वक्त की नमाज भी बंद होनी चाहिए, क्योंकि कोरोना वहां भी जाएगा। मंदिर में जाएगा तो मस्जिद में भी जाएगा। इसलिए पांच वक्त की नमाज बंद होनी चाहिए।” साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से विशेष रूप से आग्रह किया कि यूपी में मस्जिदों और मदरसों को तत्काल बंद करवाना चाहिए, क्योंकि वायरस मस्जिदों तक पहुंच रहा है।

Aamir Khan जिस एक्टर का रोल कर रहें है उनको हुआ CoronaVirus, हालत गंभीर

इस आपत्तिजनक बयान (Sadhvi Prachi Statement On Rahul Gandhi)  के बाद उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और कोरोना वायरस (Coronavirus outbreak) के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया। अपने बयान में साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने कहा, “वैसे तो ये कोरोना राहुल गांधी ने फैलाया है क्योंकि वे इटली से आए हैं। उन्हें ये बात नहीं करनी चाहिए कोरोना (Coronavirus Italy)  की, उन्हें तो सिर्फ खिलोनो की बात करनी चाहिए। कोरोना  से उनका कोई लेना-देना नहीं है।” बता दें कि इससे एक दिन पहले यानी सोमवार को साध्वी प्राची (Sadhvi Prachi) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक बताया है। उन्होंने अपने बयान में कहा कि “दिल्ली के अंदर जो दंगा हुआ आपने देखा, पूरे विश्व ने देखा। 36 घंटे में 55 लोग मारे गए। आप सब ने देखा 800 लोग घायल थे। केवल 55 मारे गए न, मीडिया में आया है न, जो मीडिया के माध्यम से पता चला। और जब से कोरोना (Coronavirus update) देश में आया है तब से 20 दिन में केवल 2 लोग मरे कोरोना से और 70 बीमार हैं। सब लोग कह रहे हैं कोरोना खतरनाक है। मैं समझती हूं कोरोना खतरनाक नहीं है, आप निर्णय करें इसमें कि कोरोना ज्यादा खतरनाक है केजरीवाल ज्यादा खतरनाक है।” उनके इन विवादित बयानों (Sadhvi Prachi Statement On Rahul Gandhi) के बाद एक बार फिर साध्वी प्राची  चर्चा का विषय बन गईं हैं।

आखिर कौन हैं Coronavirus की भविष्यवाणी करने वाली Sylvia Brownie

Prabhat Jain

Share.