Flipkart के को-फाउंडर सचिन बंसल की पत्नी के आरोपों पर पूरी रिपोर्ट

0

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (E-commerce Company Flipkart) के को-फाउंडर सचिन बंसल (Sachin Bansal) पर उनकी पत्नी प्रिया (35) ने दहेज उत्पीड़न (Priya Bansal Dowry Harrassment) का आरोप लगाया है। प्रिया ने 28 फरवरी को बेंगलुरु पुलिस को 7 पेज की शिकायत दी थी। जिसमें उसने खुद को और बेटे को सचिन बंसल से खतरा बताया है। प्रिया ने दावा किया है कि दहेज की मांग को लेकर ससुराल में उसके साथ मारपीट की गई। इसके आधार पर सचिन, उनके माता-पिता और भाई के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस विवाद पर गुरुवार को दिनभर मीडिया में खबरें आईं। लेकिन, शाम को अदालत ने इस मामले की रिपोर्टिंग पर पाबंदी लगा दी। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि रिकॉर्ड बताते हैं कि दोनों ही व्यवसायी हैं और प्रतिष्ठित घरानों से ताल्लुक रखते हैं। इन दोनों के बीच विवाद का प्रेस, प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक या सोशल मीडिया (social media) में पब्लिकेशन इनकी छवि को धूमिल करेगा और हो सकता है कि इनके व्यापार पर भी असर पड़े।

Flipkart Month End Mobile Fest Sale आज से शुरू

वैवाहिक विवाद (Priya Bansal Dowry Harrassment) के इस मामले में निजता को बनाए रखने के लिए हम अगली सुनवाई तक इस मामले की रिपोर्टिंग पर अगली सुनवाई तक रोक लगाते हैं। फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल के खिलाफ उनकी पत्नी प्रिया ने दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल की पत्नी प्रिया ने बेंगलुरू के कोरमंगला पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है। FIR में प्रिया बंसल ने आरोप लगाया कि ‘‘शादी के बाद यह तय किया गया कि मैं अपने पति के साथ रहूंगी। शादी से पहले ससुराल वाले मेरे घर आए और दहेज मांगा। मेरे पति और ससुराल वाले मुझे शादी के लिए मानसिक और शारीरिक यातना दे रहे हैं।‘‘ उन्होंने साथ ही बताया कि ‘‘जब मेरी बहन राधिका गोयल दिल्ली में थीं, तब सचिन ने उनका यौन उत्पीड़न किया था, सचिन ने मेरे नाम की सभी संपत्तियां अपने नाम पर ट्रांसफर करने की कोशिश की थी और जब मैंने मना कर दिया तो सचिन ने 20 अक्टूबर, 2019 को मेरा शारीरिक शोषण किया था। इतना ही नहीं मुझे ससुराल वालों की तरफ से भी मानसिक और शारीरिक यातनाएं झेलनी पड़ी।‘‘

Flipkart के CEO ने अचानक दिया इस्तीफ़ा

सचिन बंसल की पत्नी प्रिया बंसल (Sachin Bansal’s wife Priya Bansal) ने आरोप लगाया कि ‘‘उसके पिता ने उसकी शादी पर 50 लाख रुपये खर्च किए और इसके अलावा 38 वर्षीय बंसल (Priya Bansal Dowry Harrassment) को 11 लाख रुपये भी दिए।‘‘ उन्होंने साथ ही कहा कि ‘‘भारत में ई-कॉमर्स की अग्रणी कंपनी का संस्थापक उन्हें अपने स्वामित्व के नाम पर सभी संपत्तियों को ट्रांसफर करने के लिए परेशान कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा ना करने की वजह से सचिन बंसल और उनका परिवार उसे परेशान कर रहा है।‘‘ प्रिया बंसल (Priya Bansal Complain) की शिकायत में, बंसल को आरोपी एक (ए1) के रूप में नामित किया गया है, इसके बाद सत प्रकाश अग्रवाल (ए2), किरण बंसल (Karan Bansal) (ए3) और नितिन बंसल (Nitin Bansal) (ए4) को रखा गया है। जांच अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है और बंसल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

40 लाख दिल्लीवासियों के लिए मोदी का ऐतिहासिक ऐलान

Rahul Tiwari

Share.