website counter widget

अंबानी परिवार की शादी को टक्कर देगी यह शादी

0

दक्षिण अफ्रीका के उद्योगपति अजय गुप्ता के  बेटे सूर्यकांत (Industrialist Gupta Brothers Sons Wedding In Auli) और उनके भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की शादी 22 जून को होने वाली है। उत्तरप्रदेश के सहारनपुर से दक्षिण अफ्रीका में बसे गुप्ता बंधुओं की गिनती अफ्रीका के शीर्ष कारोबारियों में होती है। उत्तराखंड के औली में गुप्ता बंधुओं के बेटों की 200 करोड़ की शाही शादी की रस्में शुरू हो गई हैं। यह शादी समारोह 5 दिनों तक चलेगा।

‘गार्डन सिटी’ Silvassa का टूर

साथ ही 18 से 22 जून तक शादी की सभी रस्में अदा की जाएंगी वहीं  इस  भव्य शादी की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।  साथ ही कहा जा रहा है कि यह शादी अम्बानी परिवार  की शादी को टक्कर दे सकती है। शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं।  पहले दिन लोकगायक ‘प्रीतम भरतवाण’ ने उत्तराखंडी गीतों से शादी समारोह में रंग जमाया। उस दौरान पूरा गुप्ता परिवार वहां  पर मौजूद रहा। वहीं सूर्यकांत की शादी हीरा व्यापारी सुरेश सिंघल की बेटी कृतिका सिंघल और शशांक की शादी दुबई के कारोबारी विशाल जालान की बेटी शिवांगी जालान से हो रही है।

शादी का समारोह हिन्दुस्तान के खूबसूरत हिल स्टेशन औली में (Industrialist Gupta Brothers Sons Wedding In Auli) हो रहा है,वहीं अतिथियों के लिए 5 स्टार होटल में  व्यवस्थाएं की गई हैं। उत्तराखंड के  मशहूर स्कीईंग रिसोर्ट में शादी हो रही है। शादी के लिए बाहुबली मूवी जैसे भव्य सेट तैयार किए जा रहे हैं।

लेह-लद्दाख में ‘सिंधु दर्शन फेस्टिवल’ का आनंद

बताया जा रहा है कि सजावटी फूल स्विट्ज़रलैंड से मंगवाए गए हैं और सड़कों पर भी फूलों से सजावट की जा रही है ।  इन फूलों  पर करीब 5 करोड़ तक का  खर्च किया गया है। इस शादी में बॉलीवुड के साथ ही  कई क्षेत्रों के मशहूर लोग शामिल होने वाले हैं|

ख़बरों  की माने तो  इनमें सलमान खान , स्वामी रामदेव, आचार्य बालकृष्ण, बॉलीवुड से सिद्धार्थ मल्होत्रा, कैलाश खेर जैसी हस्तियां शामिल हैं। शाही शादी में हिस्सा लेने के लिए बॉलीवुड से करीब 55 एक्टर्स औली जा रहे हैं।

Best Summer Holiday Destination : छुट्टियां बिताने की बेस्ट जगहें

गुप्ता परिवार का कहना है कि उनका बद्रीनाथ देवभूमि से बहुत लगाव है। इसी वजह से वे यहां शादी करना चाहते थे। उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी धन्यवाद दिया है। पहले  यह शाही शादी विवादों में बनी हुई थी। दरअसल ,  हाईकोर्ट ने पर्यावरण के खतरे को देखते हुए नैनीताल  प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को शादी की मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया था फिलहाल औली बुग्याल क्षेत्र में हवाई उड़ानों पर रोक लगा दी गई है।  हाईकोर्ट ने आयोजकों को तीन करोड़ जमा करने के आदेश दिए हैं| साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि पर्यावरण मानकों का उल्लंघन होता है तो इसके लिए डीएम जिम्मेदार होंगे और यह साफ़ कहा है कि यदि पर्यावरण मानकों से अन्य नियमों का उल्लंघन होता है तो तीन करोड़ की रकम वापस नहीं होगी।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.