website counter widget

वाड्रा की जमानत रद्द कराने ED पहुंची कोर्ट, कहा….

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) के परिणाम (lok sabha election 2019 result) आने के बाद कांग्रेस (Indian National Congress) को जहाँ करारी हार का सामना करना पड़ा, वहीँ अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जीजा रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra Hearing Against HC Bail Plea) की मुश्किलें भी बढ़ने वाली है।

दरअसल, बेनामी संपत्ति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा को अब जेल हो सकती है। उनकी अग्रिम जमानत रद्द करने के लिए ईडी पुरजोर कोशिशों में जुटी हुई है। अग्रिम जमानत को रद्द करने की मांग वाली प्रवर्तन निदेशालय (Robert Vadra Hearing Against HC Bail Plea ) की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट आज (27 मई) सुनवाई करेगा।

11 भारतीयों को स्विस बैंक ने दिया नोटिस

जानकारी के अनुसार, ईडी ने वाड्रा (Robert Vadra Hearing Against HC Bail Plea ) के साथ ही मनोज अरोड़ा को दी गई अग्रिम जमानत भी खारिज करने की मांग की है। ईडी द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि आरोपियों को दी गई अग्रिम जमानत से जांच प्रभावित हो रही है क्योंकि जांच आगे बढ़ने के लिए आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करना जरूरी है, ऐसे में वाड्रा और अरोड़ा की अग्रिम जमानत रद्द की जाए।

दरअसल, एक अप्रैल को पटियाला हाउस कोर्ट ने रॉबर्ट वाड्रा को पांच लाख रूपए के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत दी थी। इसके बाद कोर्ट ने वाड्रा को निर्देश दिया था कि वो ईडी की जांच में सहयोग करेंगे और गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे।

कमलनाथ सरकार को कोई ख़तरा नहीं

अदालत ने आदेश में कहा था कि वाड्रा अदालत के आदेश के बिना विदेश नहीं जा सकते। इसके अलावा वाड्रा के करीबी मनोज अरोड़ा को भी कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी। वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ लंदन मे एक फ्लैट को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज किया है। इन मामलों में ईडी रॉबर्ट वाड्रा से 7 बार पूछताछ कर चुकी है और अब वे उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रही है। अन्य जांच में मनोज अरोड़ा का नाम सामने आने के बाद उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था।

मप्र कांग्रेस में उथल-पुथल

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.