वाड्रा अपने साथ बारात लेकर चलते हैं – ED

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जीजा और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के पति रॉबर्ट वाड्रा को फिलहाल थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट (Delhi Patiala House Court) ने वाड्रा को राहत देते हुए मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनकी अग्रिम जमानत को 2 मार्च तक बड़ा दिया है। कोर्ट के इस फैसले के बाद फिलहाल वाड्रा की गिरफ्तारी टल गई (Robert Vadra Relief In Money Laundering Case) है। गौरतलब है कि वाड्रा की जमानत आज ख़त्म हो रही थी, जिसके बाद सुनवाई के लिए वाड्रा पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे थे। अदालत ने उनकी जमानत को बरकरार रखते हुए सुनवाई 2 मार्च तक के लिए टाल दी है।

वाड्रा के साथी ही अदालत ने इस मामले के एक अन्य आरोपी मनोज अरोड़ा को भी 2 मार्च तक के लिए जमानत दे दी है। इससे पहले अपने वकील के साथ वाड्रा पटियाला हाउस कोर्ट पहुंचे थे। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सुनवाई के दौरान अदालत में, वाड्रा से पूछताछ के दौरान आने वाली परेशानियों का भी जिक्र किया। इस दौरान ईडी के सलाहकार का कहना था कि, वाड्रा के साथ हमेशा ही उनकी ‘बारात’ रहती है। दरअसल उनका इशारा मीडिया पर था और उन्होंने कहा कि, वाड्रा कही भी जाएं चाहे दफ्तर हों या फिर ईडी कार्यालय या फिर कोर्ट ही क्यों न हो, उनकी बारात हमेशा ही उनके साथ रहती है। उनके साथ हमेशा उनकी बारात चलती है।

गौरतलब है कि वाड्रा से मनी लॉन्ड्रिंग केस की पूछताछ की जा रही है। इस मामले में वाड्रा पर लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वेयर स्थित 19 लाख पाउंड (करीब 17 करोड़ रुपये) की एक प्रॉपर्टी की खरीदारी का आरोप है। इस मामले में ईडी का दावा है की इस प्रॉपर्टी के असली मालिक रॉबर्ट वाड्रा हैं। इसके अलावा ईडी, बीकानेर में एक भूमि घोटाले से संबंधित एक अन्य धन शोधन मामले में वाड्रा से लगातार पूछताछ कर रही है।

(प्रभात)

Pulwama Terror Attack Live Update : मिलेगा हर आंसू का जवाब

Pulwama Terror Attack : शहीदों के परिवारों के लिए अंबानी का बड़ा ऐलान

Pulwama Terror Attack : कपिल शर्मा शो से पाक प्रेमी सिद्धू की छुट्टी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.