website counter widget

PMC Bank के ग्राहकों को बड़ी राहत! RBI ने बढ़ाई निकासी सीमा

0

पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक (Punjab and Maharashtra Cooperative Bank, PMC Bank) के ग्राहकों के लिए आरबीआई (RBI ) दिवाली से पहले राहत भरी खबर लेकर आई है। आरबीआई (Reserve Bank of India) ने अब निकासी की सीमा बढ़ाकर बैंक के ग्राहकों को राहत दी है। पिछले काफी समय से पीएमसी बैंक (PMC Bank) के ग्राहक हंगामा कर रहे हैं। कई ग्राहकों की मौत हो जाने के कारण भी काफी बवाल हुआ है। इसके पहले आरबीआई ने निकाई सीमा 30 हजार कर दी थी।

अब बीजेपी की नहीं चलेगी हिंदू-मुस्लिम वाली राजनीति!

जानकारी के अनुसार, कुछ समय पहले आरबीआई ने निकासी सीमा एक हजार से बढ़ाकर 10 हजार की थी। आरबीआई ने अपने निर्देश में कहा कि इस सीमा को बढ़ाए जाने के बाद अब PMC Bank के 70 फीसदी जमाकर्ता अपना संपूर्ण डिपॉजिट निकालने में सक्षम हो जाएंगे। आरबीआई के एक अधिकारी (RBI Officer) ने इसके बारे में बताया कि पंजाब एंड महाराष्ट्र बैंक से शादी के लिए अधिकतम एक लाख रुपए निकाला जा सकता है। लेकिन उसके लिए पहले आरबीआई की मंजूरी लेनी होगी। अधिकारी ने  कहा कि शादी के लिए अधिकतम एक लाख रुपए, शिक्षा के लिए 50,000 रुपए तक, चिकित्सा खर्च के लिए 50,000 रुपए तक और दैनिक जरूरत की पूर्ति के लिए अधिकतम 50,000 रुपए तक की निकासी की जा सकती है। बैंक से पैसे नहीं निकाल पाने के कारण पाँच लोगों की मौत हो गई है।

गणगौर स्वीट्स मतलब मकड़ी वाली मिठाई

PMC Bank पर रिजर्व बैंक (reserve Bank) ने छह महीने के लिए लेन देन पर रोक लगा दी है।  पीएमसी बैंक (PMC Bank) में खाताधारकों का 11,000 करोड़ रुपए से अधिक जमा है। बैंक ने 8,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज दिया हुआ है। चौंकाने वाली बात यह है कि इसमें 2,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज एचडीआईएल को दिया गया है। एचडीआईएल की ओर से लोन की किस्त नहीं चुकाने के बावजूद बैंक ने अकाउंट को एनपीए घोषित नहीं किया।

     – Ranjita Pathare 

Kamlesh Tiwari Murder Case : कमलेश तिवारी खूंखार हत्यारे करते हैं ये काम

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.