मनमोहन सरकार में हुई थी बलात्कारी को फाँसी, तब से आज़ाद दरिंदे

0

देश में दुष्कर्म के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश के हर राज्य से ऐसे मामले सामने आते हैं। एनसीआरबी (NCRB) के आंकड़ों (NCRB data ) के अनुसार हर दिन 89 रेप के मामले (89 rape cases) दर्ज होते हैं। वहीं ऐसे कई मामले भी होते हैं, जिनकी शिकायत नहीं होती। तेजी से बढ़ रहे इस जघन्य अपराध के लिए अभी भी कोई सख्त सजा का प्रावधान नहीं है। बलात्कारियों (rapist Dhananjay Chatterjee) को सख्त सजा दिलाने कि मांग कि जा रही है। सख्त सज़ा नहीं होने के कारण लोग बेखौफ ऐसी घटनाओं को अंजाम देने से नहीं कतराते। क्या आपको मालूम है कि बलात्कार के मामले में अभी तक केवल एक इंसान को फांसी पर लटकाया गया वो भी कांग्रेस कि सरकार के समय।

Manmohan Singh Birthday : मनमोहन सिंह के इस काम से चौंकी थी दुनिया

Rapist Dhananjoy Chatterjee

Rapist Dhananjoy Chatterjee Was Hanged In Manmohan Government

14 अगस्त, 2004 को अंतिम फांसी

महिलाओं के साथ हो रही बर्बरता से हिंदुस्तान के हर नागरिक की आंख में आंसू आ जाते हैं, लेकिन अब फिर से नारी शक्ति की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब मनमोहन सिंह (Manmohan government ) की सरकार के समय रेपिस्ट को फांसी पर लटका दिया गया तो अब क्यों नहीं ? 14 अगस्त, 2004 को एक नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म और हत्या के आरोपी धनंजय चटर्जी (rapist Dhananjay Chatterjee) को फांसी पर लटकाया गया था। उसे कोलकाता के अलीपुर जेल में फांसी दी गई थी। धनंजय चटर्जी को जब फांसी हुई, तब केंद्र में नई-नई यूपीए की सरकार आई थी और मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री बने थे। और डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम राष्ट्रपति थे, धनंजय चटर्जी ने राष्ट्रपति के सामने फांसी से छूट की गुहार भी लगाई थी लेकिन राष्ट्रपति ने उसे ठुकरा दिया।

Video : मनमोहन सिंह ने बताया रुक सकते थे सिख दंगे, लेकिन कांग्रेस…

Rapist Dhananjoy Chatterjee

Rapist Dhananjoy Chatterjee Was Hanged In Manmohan Government

हमारे देश में 14 अगस्त, 2004 अंतिम बार रेपिस्ट को फांसी दी गई थी, इसके बाद आज 15 साल से ज्यादा समय बीत गया, बलात्कार (Rapist Dhananjay Chatterjee) के 4 लाख से अधिक मामले सामने आ गए और इनमें से न जाने कितने ही मामलों में फांसी की सज़ा भी दी गई हो, लेकिन किसी को भी फांसी नहीं दी गई। यहाँ तक कि पूरे देश को झकझोर देने वाले वाले निर्भया मामले के दोषियों को भी  अभी तक  फांसी नहीं  देकर सरकारी मेहमान  बनाकर रखा गया है।

सावरकर पर मनमोहन सिंह ने भाजपा के सुर में सुर मिलाया

       – Ranjita Pathare 

 

Share.