बलात्कार के आरोपी नित्यानंद ने कहा मैं परम शिव हूं: Video viral

0

बलात्कार और यौन शोषण का आरोपी और खुद को भगवान बताने वाला नित्यानंद (Swami Nithyananda) इन दिनों देश से फरार चल रहा है. पुलिस और जांच ऐजेंसियां उसे ढूंढने में लगी हैं. इसी बीच उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि उसे कोई भी नहीं छू सकता है और न कोई अदालत उस पर मुकदमा चला सकती है. वीडियो में वो खुद को परमेश्वर और शिव बता रहा है (Rapist Nithyananda Video). आपको बता दे कि नित्यानंद को बच्चों के अपहरण और अहमदाबाद के अपने आश्रम में उन्हें बंधक बनाने के मामले में गुजरात पुलिस ढूढ़ रही है।

देश चलाने वाला हिंसा में यकीन रखता है : राहुल गांधी

वायरल वीडियो में नित्यानंद (Rapist Nithyananda Video) कहता है, “पूरी दुनिया मेरे खिलाफ है. मैं कहता हूं नित्यानंद से मत उलझो. लेकिन अगर तुम यहां होकर मुझे अपनी निष्ठा दिखाते हो तो मैं तुम्हें वास्तविकता और सच्चाई का खुलासा करके अपनी निष्ठा दिखाऊंगा. अब मुझे कोई भी छू नहीं सकता.- मैं परम शिव हूं. समझे. सच का खुलासा करने के लिए कोई बेवकूफ अदालत मुझ पर मुकदमा नहीं कर सकती. मैं परम शिव हूं.”

आप भी देखिए उन्नाव कांड के भेड़ियों के Viral Photo

आपको बता दें कि विदेश मंत्रालय (foreign Ministry) ने शुक्रवार को बताया कि नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया गया था. साथ ही नए पासपोर्ट की उसकी याचिका भी खारिज कर दी गई थी. मंत्रालय ने विदेशों में स्थित सभी मिशनों और पोस्टों को नित्यानंद के बारे में सतर्क कर दिया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नित्यानंद के दावे वाले हिंदू राष्ट्र कैलासा पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. बयान में कहा गया है कि इक्वाडोर ने नित्यानंद द्वारा शरण मांगने के लिए किए गए अनुरोध को खारिज कर दिया और बाद में वह संभवत: हैती की ओर जाने के लिए इक्वाडोर से रवाना हो गया.

Unnao Rape Case : धरने पर बैठे अखिलेश यादव, मायावती ने दी नसीहत

सभी सूचनाएं, चाहे वे भारत में डिजिटल और प्रिंट मीडिया में प्रकाशित हुई हों, कथित तौर पर https://kailaasa.org वेबसाइट पर आधारित हैं, जिसे नित्यानंद या उसके आदमी चलाते हैं. इसमें कहा गया है, इस तरह सभी डिजिटल या प्रिंट मीडिया हाउसों को नित्यानंद से जुड़ी सभी खबरों में इक्वाडोर का जिक्र करने से बचना चाहिए. इससे पहले ऐसी खबरें आई थी कि स्वयंभू बाबा ने इक्वाडोर की मदद से दक्षिण अमेरिका में एक द्वीप खरीदा है. हालांकि इक्वाडोर दूतावास ने एक बयान में इस बात से साफ-साफ इनकार किया है कि उसने नित्यानंद को शरण दी या उसकी सरकार ने इक्वाडोर के आसपास या किसी दूर दराज के क्षेत्र में दक्षिण अमेरिका में कोई जमीन या द्वीप खरीदने में मदद की.

-Mradul tripathi

 

Share.