Video : भगवान राम भी नहीं रोक सकते भारत में 100% क्राइम

0

देश भर में अपराधों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है। इन अपराधों पर अंकुश लगाने में सरकार और पुलिस प्रशासन दोनों ही नाकामयाब हो रहे हैं। वहीं देश में बलात्कार के मामलों में भी वृद्धि होती जा रही है। हाल ही में हैदराबाद में हुए गैंगरेप कांड के बाद जहां पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है और देश की जनता रेपिस्टों को बीच चौराहे पर फांसी पर लटकाए जाने की मांग कर रही है। वहीं इसी तरह की घटनाएं और भी कई राज्यों में दोहराई जा रही हैं। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी बलात्कारियों को ने पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश की। इस हादसे में पीड़िता 90 प्रतिशत तक जल गई जिसे लखनऊ से अब एयरलिफ्ट कर राजधानी दिल्ली लाया जा रहा है। इस मामले में पुलिस ने पांचों आरोपियों को तो गिरफ्तार कर लिया गया है लेकिन सवाल अब भी वही है कि आखिर दोषियों को सजा कब मिलेगी? इस तरह के अपराधों पर रोक कब लगेगी?

ATM सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए नई गाइडलाइन जारी करेगा RBI, ग्राहकों पर असर

जहां पूरा देश सरकार से ये सवाल कर रहा है और दोषियों को जनता के सामने सजा-ए-मौत देने की मांग कर रहा है वहीं कुछ मंत्री इस बेहद ही संवेदनशील मामलों में भी अपन बेतुके बयान दे रहे हैं। इस मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) के एक मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह (Ranvendra Pratap Singh) ने एक बेहद ही बेतुका बयान दिया है। जब मंत्री रणवेंद्र सिंह से यह पूछा गया कि रेप के रोजाना ही ऐसे मामले सामने आ रहे हैं तो इसे लेकर सरकार क्या कदम उठा रही है? इसके जवाब में मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि अपराधों पर पूर्ण तरह से रोकथाम की गारंटी तो भगवान श्री राम भी नहीं दे सकते।

#KabTakNirbhaya: रेप के बाद 5 बेटियों को जिंदा जलाया

दरअसल उनके बयान का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में जब मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह (Ranvendra Pratap Singh) से रेप जैसे अपराध के बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, “जब समाज है, तो समाज में ये कह देना कि 100 फीसदी क्राइम नहीं होगा, ये श्योरिटी तो मुझे नहीं लगता कि भगवान राम भी दे पाए होंगे।” अब उनके इस बयान के बाद उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनके इस बयान को लेकर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। हालांकि मंत्री रणवेंद्र ने ये कहा था कि 100% अपराध ख़त्म होने की गायरंटी तो शायद प्रभु श्री राम ने भी नहीं दी होगी। लेकिन उन्होंने कहा कि अपराध करने वाले अपराधियों को योगी सरकार कड़ी से कड़ी सजा देगी।

वित्त मंत्री पर ऋचा चड्ढा का तंज , इन्हें केक खाने दो, ये प्याज नहीं खातीं

Prabhat Jain

Share.