UP की कानून-व्यवस्था और जंगल राज एक जैसा

0

उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh)  के आगरा (Agra) में बुधवार को बार काउंसिल (Bar Council ) की अध्यक्ष की हत्या के बाद हाहाकार मच गया है। भाजपा के कार्यकाल में हुई इस हत्या के बाद विरोधी दलों ने बीजेपी (bjp ) को घेरना शुरू कर दिया है। अब कहा जा रहा है कि उत्तरप्रदेश की कानून व्यवस्था और जंगल राज एक जैसा है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala Target Yogi Government )  ने इस मामले के सम्बन्ध में ट्वीट कर भाजपा सरकार पर हमला बोला।

रायबरेली में कार्यकर्ताओं पर भड़की प्रियंका गाँधी

आगरा (Agra) में बार काउंसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव (UP Bar Council Chief Darvesh Yadav) की बुधवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala Target Yogi Government ) ने ट्वीट किया, “उत्तर प्रदेश में अजय सिंह बिष्ट (योगी) की सरकार की नाक के नीचे, दिन दहाड़े बार काउंसिल की पहली महिला अध्यक्षा की गोली मार कर हत्या। जंगलराज और भाजपा शासित उप्र की क़ानून व्यवस्था में अब ज़्यादा फ़र्क़ नहीं बचा!”

 अखिलेश यादव ने भी साधा निशाना

उप्र बार कांउसिल की पहली महिला अध्यक्ष दरवेश यादव का अंतिम संस्कार गुरुवार को उनके पैतृक निवास एटा के चांदपुर गांव में किया गया। अंतिम संस्कार में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे। उन्होंने इस मामले की आलोचना की। उन्होंने परिवार के लोगों को सांत्वना देने के साथ ही सरकार से 50 लाख रुपया मुआवजे देने की मांग की। वहीँ बसपा मुखिया मायावती ने इस हत्या की निंदा करने के साथ उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला।

फडणवीस नहीं आदित्य ठाकरे बनेंगे सीएम

सुरक्षा की मांग

बार कांउसिल की अध्यक्ष दरवेश यादव की ह्त्या के बाद उत्तर प्रदेश बार काउंसिल ने अन्य सदस्यों की सुरक्षा की मांग की है। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने इस हत्याकांड की कड़ी निंदा की है। बीसीआई ने यूपी सरकार से मृतक अध्यक्ष के परिवार के लिए सुरक्षा के साथ ही न्यूनतम 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मुहैया कराने की मांग की है।

AN-32 विमान हादसे में नहीं मिला कोई ज़िंदा

Share.