अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर!

0

अब अयोध्या में ही बनेगा राम मंदिर (Ram Mandir Preparation In Ayodhya)! पिछले कई सालों से चले आ रहे राम जन्म भूमि और बाबरी मस्जिद  (Ram Janmabhoomi and Babri Masjid) विवाद पर अब बस फैसला आने वाला है। जिस तरह से मोदी सरकार (Modi government) ने पहले तीन तलाक बिल और फिर जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के लिए बिल पास किया वैसे ही अब मोदी सरकार का अब अगला टार्गेट राम मंदिर है। राम मंदिर बनाने की मांग को विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) ने एक बार फिर से तेज कर दिया है। वे इस मुद्दे पर आज बैठक करने वाले हैं।

Arun Jaitley On Ventilator : उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे एम्स

राम मंदिर (Ram Mandir Preparation In Ayodhya) आंदोलन को लेकर वीएचपी की अखिल भारतीय संत समिति शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बैठक करने जा रही है। वीएचपी की अखिल भारतीय संत समिति शनिवार को राम मंदिर निर्माण करने के लिए मोदी सरकार से संसद में कानून बनाने की मांग करेगी। इसे देखते हुए यह कहा जा रहा है कि हिन्दुत्व की छाप रखने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार अब मंदिर निर्माण के लिए कोशीशे तेज कर देंगी, हालांकि यह मामला सुप्रीम कोर्ट में है।

मुंबई एयरपोर्ट पर NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी को रोका

चारों ओर हो रहा है गुणगान

मोदी सरकार (Modi government) के ताबड़तोड़ फैसलों के बाद भाजपा का सभी ओर गुणगान किया जा रहा है। सरकार के फैसलों के बाद अब कहा जा रहा है कि जल्द ही राम मंदिर पर भी फैसला आ जाएगा। ये अनुमान और कयास अभी भी सोशल मीडिया पर ही लगाए जा रहे हैं, लेकिन इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय सुप्रीम कोर्ट का ही होगा। हालांकि भाजपा ने वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव भी इसी वादे के बाद जीता था कि वे राम मंदिर बनवाएंगे (Ram Mandir Preparation In Ayodhya) और इस बार भी भाजपा के वचन पत्र में ये वादा दोहराया गया था। तीन तलाक और आर्टिकल 370 के बाद अब अब कई लोग इसी उम्मीद में हैं कि जल्द ही मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा, हालांकि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ही अंतिम होगा।

Video : सेवानिवृत्त DCP ने 30 साल बाद उगला हिरासत में हत्या का राज

Share.