website counter widget

Ayodhya Ram Janmabhoomi Case : अयोध्या में बनेगा राम मंदिर!

0

आज आयेगा राम मंदिर (Ram Temple ) पर फैसला ? अयोध्या (Ayodhya)  में बनेगा राम मंदिर या नहीं ? ऐसे कई सवाल आज लगभग हर भारतीयों के मन में आ रहे हैं। पिछले कई सालों से यह मामला चला आ रहा है। सुप्रीम कोर्ट (Supreme court ) में इस पर बहस चल रही है। हिन्दू और मुस्लिम पक्ष कोर्ट के सामने अपनी-अपनी दलीलें रख रहे हैं। आज कोर्ट में सुनवाई पूरी होनी की संभावना जताई जा रही है (Ayodhya Ram Janmabhoomi Case)। इसके लिए दोनों पक्षों को कोर्ट में आज दलील देने के लिए कहा गया है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा

क्या आयेगा आज फैसला ?

सुप्रीम कोर्ट के अनुसार आज फैसले का दिन है। यानि आज ही अंतिम सुनवाई होने वाली है, लेकिन लोगों का कहना है कि आज पूरी सुनवाई नहीं हो सकती है। रामजन्मभूमि विवाद (Ramjanmabhoomi Dispute ) के कारण देश की राजनीति में भी उतार चढ़ाव हुए हैं, लेकिन जब अभी तक फैसला नहीं आया तो आगे भी इसके लिए समय लग सकता है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Chief Justice Ranjan Gogoi ) की अध्‍यक्षता वाली पांच न्‍यायाधीशों की संविधान पीठ 39 दिनों से राम जनमभूमि-बाबरी मस्जिद (Ram Janmabhoomi-Babri Masjid ) के मुकदमे की सुनवाई कर रही है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई के दौरान हिंदू पक्ष ने दलील दी कि अयोध्या में भगवान राम के जन्म स्थान पर मस्जिद का निर्माण करके मुगल शासक बाबर द्वारा की गयी ऐतिहासिक भूल को अब सुधारने की आवश्यकता है।

कमलराज में शिवराज की आफत स्मार्ट सिटी घोटाले की जांच शुरू

6 अगस्त से यानि 40 दिनों से कोर्ट में लगातार इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। आज दोनों पक्षों को अंतिम दलील पेश करने का मौका दिया जाएगा। हिंदू पक्ष के वकील सीएस. वैद्यनाथन को बहस के लिए 45 मिनट मिलेंगे। वहीं अन्य लोगों को भी इतना ही समय दिया जाएगा (Ayodhya Ram Janmabhoomi Case)। मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन को जवाब देने के लिए 1 घंटे का समय दिया जाएगा। यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार को मोल्डिंग ऑफ रिलीफ पर बहस होगी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट आगे की कार्यवाही के बारे में बताया जाएगा।

PMC बैंक घोटाला बना मौत का घोटाला

      -Ranjita Pathare

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.