website counter widget

Rajasthan Nagar Nikaya Election Results 2019 : कांग्रेस का लहराया परचम

0

राजस्‍थान (Rajasthan) के 49 निकायों पर हुए चुनाव के परिणाम (Rajasthan Nagar Nikay Palika Nigam Election Result) आ रहे हैं। इस परिणामों में कांग्रेस की जीत (Election Results 2019 ) दिख रही है। सभी निकायों पर 16 नवंबर को चुनाव हुए थे। चुनाव में कुल 71.53 मतदाताओं ने वोट किया था। सभी निकायों में सुबह आठ बजे से काउंटिंग जारी है। चुनाव परिणाम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इतजाम किए गए हैं।

ममता के बयान पर ओवैसी का प्रहार, कहा- डर गई हैं दीदी

49 निकायों में से अब तक 28 के नतीजे घोषित हो चुके हैं, जिसमें कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। जिन निकायों में कांग्रेस का बोर्ड बनना तय है उसमें माउंटआबू, नाथद्वारा, नीमकाथाना, सांगोद, डीडवाना, आमेट और कैथून। इसके अलावा भाजपा ने अभी तक छह निकायों के बोर्ड पर कब्जा किया है। भाजपा द्वारा फतह किए गए निकायों में नसीराबाद, उदयपुर, बालोतरा शामिल है। वहीं पिलानी नगर पालिका में कांग्रेस और भाजपा दोनों मुख्य विपक्षी पार्टियों को हार का सामना करना पड़ा। बीकानेर नगर के 80 वार्डों में कांग्रेस ने 38, भाजपा ने 28 और 14 वार्डों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली। वहीं वोटिंग में मशीन में दिक्कत के चलते कई सीटों पर मतगणना रोक दी गई है।

बंद होने वाला है ये बड़ा बैंक जल्दी निकाल ले पैसे वरना…

मतगणना के बीच पथराव

निकाय चुनावों की मतगणना के दौरान चूरू में जुलूस पर पथराव किया गया, जिसमें कई लोग घायल हो गए (Rajasthan Nagar Nikay Palika Nigam Election Result)। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया। अलवर निकाय के 65 वार्डों के नतीजों घोषित किए जा चुके हैं, इसमें  भाजपा ने 27 वार्डों पर जीत हासिल की तथा कांग्रेस को 20 वार्डों में ही सफलता मिल सकी। राजस्थान निकाय चुनाव के शुरुआती परिणाम को देखते हुए देश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा कि जनता अब बहुत समझदार हो गई है। लोग नापतोल कर वोट देते हैं। जैसे लोगों ने महाराष्ट्र और कर्नाटक और हरियाणा में समझदारी से वोट दिया। जनता निश्चित रहे, सरकार विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

शिवसेना के आरोप पर बीजेपी का पलटवार

      – Ranjita Pathare 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.