Lok Sabha Election 2019 : छापे में फंसी माया

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों की घोषणा हो चुकी है। तारीखों का ऐलान होने के बाद से ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है। सभी दल भी चुनाव की ताबड़तोड़ तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं लोकसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमों मायावती की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई हैं। मायावती सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री के तौर पर तैनात रहे, उत्तरप्रदेश के ताकतवर आईएस (IAS) नेतराम के घर मंगलवार को आयकर विभाग ने छापेमारी (IT Raids Houses Of BSP Leader Netram) की।

Lok Sabha Election 2019 : 58 साल बाद कांग्रेस कमेटी की बैठक गुजरात में

दरअसल नेतराम यूपी के सबसे शक्तिशाली आईएस अफसरों में शुमार हैं। उनका कद इतना बढ़ा है कि कैबिनेट मंत्रियों तक को उनसे मिलने के लिए वक़्त लेना पड़ता है। जानकारी के अनुसार बसपा की टिकट पर नेतराम लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। आयकर विभाग ने मंगलवार को छपेमारी करते हुए नेतराम के राजधानी दिल्ली से लेकर लखनऊ तक के दर्जनभर ठिकानों पर छापा मारा। इस छापेमारी में आयकर विभाग ने नेतराम के लखनऊ स्थित आवास के कई लग्ज़री कारें बरामद की। उत्तरप्रदेश के सबसे दबंग आईएएस अधिकारी रहे नेतराम रिटायर्ड हो चुके हैं। आयकर विभाग ने उनके 2 स्टेट बैंक अकाउंट की भी जानकारी जुटाई है।

Lok Sabha Election 2019 : शिवराज ने कहा, प्रियंका के आने से चमत्कार……

गौरतलब है कि सभी राजनीतिक दल पूरे जोश के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं उत्तरप्रदेश में मायावती और अखिलेश की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी। सपा-बसपा के गठबंधन से जहां विपक्ष को काफी नुकसान पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही थी, ऐसे में अब मायावती की पार्टी बसपा को एक बेहद तगड़ा झटका (IT Raids Houses Of BSP Leader Netram) लगा है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद यह कार्रवाई की गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बसपा सुप्रीमो मायावती को इमारतों और मूर्तियों का पैसा लौटाने का आदेश सुनाया था, फिर सीबीआई का शिकंजा उन पर कस गया था। और अब उनके प्रमुख सचिव नेतराम पर आयकर विभाग की कार्रवाई ने बुआ-बबुआ को काफी परेशानी में डाल दिया है।

Lok Sabha Election 2019 : यह लोकसभा चुनाव इन कारणों से रहेगा सबसे ख़ास

प्रभात

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

 

Share.