राहुल गांधी के बदले सुर, भारत-पाकिस्तान पर दिया बयान

0

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने (Article 370 removed from Jammu and Kashmir) के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) पाकिस्तान के पोस्टर बॉय (Pakistan poster boy Rahul Gandhi) बन चुके हैं। कई लोगों का कहना है कि वे पाकिस्तान कि भाषा बोल रहे हैं और पाकिस्तान उनके बयान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर रहा है। भारत के आर्टिकल 370 पर लिए गए फैसले के खिलाफ बयान देने वाले राहुल गांधी ने भारत सरकार के समर्थन में आकर पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया और पाकिस्तान को इस मुद्दे से दूर रहने की नसीहत दी है।

स्टेशन की बाउंड्री तोड़ बाहर निकली ट्रेन

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया। उनका कहना है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है। इस मामले पर पाकिस्‍तान  या किसी अन्‍य मुल्‍क के हस्‍तक्षेप के लिए कोई जगह नहीं बताई है। राहुल गांधी ने लिखा, “मैं इस सरकार से असहमत हूं। कई मुद्दों पर, लेकिन, मैं यह पूरी तरह स्पष्ट करना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें हस्तक्षेप करने के लिए पाकिस्तान या किसी अन्य विदेशी देश के लिए कोई जगह नहीं है।”

सावधान : भारत पर किसी भी वक्त हमला कर सकता है पाकिस्तान

राहुल गांधी ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, “जम्मू-कश्मीर में हिंसा हो रही है. यह हिंसा इसलिए हो रही है क्योंकि पाकिस्तान की ओर से इसे भड़काया और समर्थन किया जा रहा है, जिसकी पहचान दुनियाभर में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देश की रही है।”

आर्टिकल 370 हटने के बाद से ही भाजपा सरकार के इस फैसले पर बवाल हुआ है, जो अभी भी शांत नहीं हुआ। हाल ही में पाकिस्तान के विरोध में आए राहुल गांधी कुछ समय पहले ही आर्टिकल 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर का हालात जानने के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे, लेकिन उन्हें वहाँ की सरकार ने एयरपोर्ट से बाहर नहीं जाने दिया। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा था, “सरकार कह रही है कि प्रदेश में सब कुछ ठीक है फिर हमें क्यो रोका जा रहा है।

Shatrughan Sinha Praises PM Modi : शत्रु फिर बने बीजेपी के मित्र

अगर धारा 144 लगी है तो मैं अकेले भी जाने को तैयार हूं। हम लोगों का हालचाल लेना चाहते थे लेकिन हमें एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। इन सब बातों से साफ है कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य नहीं है।”

 

Share.