website counter widget

राहुल के विवादित बोल पर कानून का समन

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019 ) में हार का सामना करने के बाद राहुल गाँधी की परेशानियां लगातार बढ़ते ही जा रही है। चुनाव के परिणाम (Lok Sabha Election Results 2019 ) आने के बाद ही राहुल गाँधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी थी। उनके इस्तीफे देने के बाद कांग्रेस के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया। लोकसभा चुनाव के दौरान दिए गए बयानों के कारण राहुल गाँधी पर पहले से ही कई मामले चल रहे यहीं और अब एक और मामले में पर उनके खिलाफ समन जारी किया गया है।

जोशी के एक लड़के से अप्राकृतिक यौन संबंध थे : यादव

 गुजरात की अदालत ने मंगलवार कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को नया समन जारी करके उन्हें एक स्थानीय भाजपा नेता द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले में नौ अगस्त को पेश होने का निर्देश दिया। उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)  पर हत्या का आरोप लगाकर उन्हें हत्यारा कहा था। इस बारे में अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट डी एस डाभी ने फिर से समन जारी किया।

कुल रोजगार का 70 प्रश मप्र के निवासियों को देना आवश्यक

पहले लोकसभा अध्यक्ष के पास राहुल गाँधी की इस मामले में शिकायत भेजी गई थी, लेकिन लोकसभा अध्यक्ष ने समन यह कहते हुए वापस भेज दिया कि उनका इस मामले से कोई संबंध नहीं है। राहुल से नौ अगस्त को पेश होने के लिए कहने वाले नये सम्मन को सीधे कांग्रेसी नेता के नयी दिल्ली स्थित आवास पर भेजा गया है । इस समन को शिकायतकर्ता के वकील प्रकाश पटेल की शिकायत के बाद जारी किया है।

मध्यप्रदेश शासन ने किए कई तहसीलदारों के तबादले

राहुल गाँधी के बयानों के बारे में इससे पहले अदालत ने कहा था कि राहुल के खिलाफ पहली नजर में भारतीय दंड संहिता की धारा 500 के तहत आपराधिक मानहानि का मामला बनता है। भाजपा कारपोरेटर कृष्णवादन ब्रह्मभट्ट ने पहले आरोप लगाया था कि राहुल ने 23 अप्रैल को जबलपुर में एक चुनावी रैली में आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं। उनकी टिप्पणी मानहानिपूर्ण है क्योंकि शाह को सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले में 2015 में सीबीआई अदालत बरी कर चुकी है। शिकायतकर्ता ने कहा कि शाह को बरी करने वाले सीबीआई अदालत के दो जनवरी 2015 के आदेश ने बहुत चर्चा बटोरी थी और इसके बारे में ‘कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों को’ पूरी जानकारी है। एक रैली में राहुल की टिप्पणी के बाद, शाह ने उन पर पलटवार करते हुए कहा था कि वह इस मामले में बरी हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.