देश चलाने वाला हिंसा में यकीन रखता है : राहुल गांधी

0

देश में दुष्कर्म के रोज नए कई मामले सामने आ रहे हैं। पीडिताओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, लेकिन इसके बाद भी कानून ने अपनी रफ्तार नहीं बढ़ाई है (Rahul Gandhi On Women Safety)। आज देश में ऐसे लाखों मामले होंगे, जिनमें पीड़ित लड़कियां न्याय की आस में बैठी हैं , लेकिन सालों के बाद गुनहगारों को कुछ साल की सजा देकर छोड़ दिया जाता है। वहीं जिन लोगों को फांसी की सजा भी सुनाई जाती है, उन्हें भी सरकारी मेहमान बनकार जेल में रखा जाता है। देश में बढ़ रही हिंसक और रेप की घटनाओं पर अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi ) का बयान ( Rahul Gandhi Statement On Rape ) सामने आया है।

बलात्कार के आरोपी नित्यानंद ने कहा मैं परम शिव हूं: Video viral

मोदी सरकार जिम्मेदार

राहुल गांधी (Rahul Gandhi ) ने कहा कि ऐसी घटनाएं इसलिए बढ़ रही हैं क्योंकि मौजूदा सरकार हिंसा में यकीन रखती है। देश में अपराध तेजी से बढ़ रहा है। कांग्रेस नेता ने यह बात केरल में एक जनसभा के दौरान कही। आप देख रहे होंगे कि देश में हिंसा, अधर्म और महिलाओं के खिलाफ अत्याचार बढ़ गया है। किसी न किसी महिला से रेप या छेड़खानी की खबर रोज आती है। कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि अल्पसंख्यकों, दलितों को पीटा जा रहा है। उनके खिलाफ घृणा फैलाई जा रही है। दलितों के खिलाफ हिंसा हो रही है, उन्हें परेशान किया जा रहा है। आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार हो रहा है, उनकी जमीनें छीनी जा रही हैं। संस्थागत संरचनाएं के फेल होने के पीछे बड़ी वजह है। लोगों द्वारा कानून को हाथ में लेने की एक वजह है। ऐसा इसलिए है क्योंकि शख्स जो इस वक्त देश को चला रहा है वह हिंसा में यकीन रखता है।

आप भी देखिए उन्नाव कांड के भेड़ियों के Viral Photo

वहीं उन्नाव मामले पर अखिलेश यादव ने भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि न जाने कितनी बार मैंने कहा होगा कि इस प्रदेश ने देश को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दिए हैं। उत्तर प्रदेश से केंद्र की सरकार बनी और यहां बेटियों (Rahul Gandhi On Women Safety) की यह हालत है। जबतक यह सरकार नहीं जाएगी, सुधार नहीं हो सकता। आपको क्या जरूरत थी कि 109 को हटा दिया जाए।

Unnao Rape Case : धरने पर बैठे अखिलेश यादव, मायावती ने दी नसीहत

       – Ranjita Pathare 

 

Share.