website counter widget

राहुल गांधी ने पटना कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जमानत पर छूटे

0

कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने के बाद भी राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी महीने एक मामले में राहुल गांधी कोर्ट (Court) के सामने पेश हो चुके हैं वहीँ आज फिर उनकी पेशी हुई। बिहार (Bihar) के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) द्वारा दायर याचिका पर आज सुनवाई हुई, जिसमें राहुल गाँधी को जमानत दे दी गई है। उनके खिलाफ जातिगत टिप्पणी को लेकर पटना कोर्ट (Patna Court) में मानहानि का केस दायर किया था।

लोकायुक्त की छापामार कार्रवाई, रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

मेरी लड़ाई संविधान बचाने की

जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शनिवार को सिविल कोर्ट पटना  (Patna Court) में पेश हुए, जहां अदालत में उन्हें दस-दस हजार के दो निजी मुचलके पर जमानत दे दी। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मेरी लड़ाई संविधान बचाने की है। राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मानहानि का यह मुकदमा दायर किया है। कोर्ट में राहुल गांधी के उपस्थित होने से पहले ही उनके वकील की तरफ से आत्मसमर्पण सह जमानत की अर्जी दे दी गई थी, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया था और राहुल गांधी के सशरीर उपस्थित होने के बाद कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी गई।

मैं सांसद नहीं, दीदी हूं, इसी रिश्ते पर आगे बढ़ूंगी

इस्तीफे के फैसले पर कायम हूं

पटना कोर्ट में पेशी के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मैं अपने इस्तीफे पर कायम हूं। हिंदुस्तान की आवाज को दबाया जा रहा है। मैं पटना कोर्ट में पेशी के लिए आया था। मुझे जहां-जहां जाने की जरूरत होगी, जाऊंगा। इसके बाद वे जनता के बीच पहुंचे और रेस्टोरेंट में डोसा खाने लगे। उनके साथ कांग्रेस के नेता शक्तिसिंह गोहिल और प्रेमचंद्र मिश्रा भी थे। सुशील मोदी ने 13 अप्रैल को बेंगलुरु के काकोर की चुनावी सभा के दौरान मोदी उपनाम वाले लोगों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप राहुल गांधी पर लगाया है। उपमुख्यमंत्री ने आरोप लगाया है कि मोदी उपनाम वाले लोगों का उपहास उड़ाया गया है। मेरे नाम में भी मोदी उपनाम है। मेरा भी लोगों ने उपहास उड़ाया है। इससे मेरी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

राहुल गांधी ने पटना कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जमानत पर छूटे

 

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.