पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी का विवादित ट्वीट

0

आज से ठीक एक वर्ष पहले जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Jammu-Kashmir Pulwama attack) में सबसे बड़ा आतंकवादी हमला हुआ था। इस आतंकवादी हमले में हमारे 40 CRPF के जवान शहीद हो गए थे। आज पुलवामा हमले (Pulwama attack) की बरसी है और इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने एक विवादित ट्वीट (Rahul Gandhi Controversial Tweet) किया है। दरअसल राहुल गांधी ने ट्वीट कर सवाल पूछा है कि इस आतंकवादी हमले में किसे सबसे ज्यादा फायदा हुआ है? उनके इस ट्वीट ने नया विवाद पैदा कर दिया है। दरअसल राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आज हम 40 सीआरपीएफ (CRPF) जवानों को याद कर रहे हैं जो पुलवामा हमले में शहीद हुए थे। इस हमले से सबसे ज्यादा किसे फायदा हुआ? इस हमले की जांच में क्या निकला? BJP सरकार में किसे अभी तक सुरक्षा चूक के लिए जवाबदेह ठहराया गया है?”

Delhi Election 2020 : BJP के जख्मों पर पर Shiv Sena ने छिड़का नमक

सिर्फ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi Controversial Tweet) ही नहीं बल्कि NCP नेता नवाब मलिक ने पुलवामा हमले (Pulwama attack) की बरसी पर विवादित बयान दिया है। NCP नेता ने कहा कि, ’40 जवान शहीद हुए, चुनाव का मुद्दा बना और मोदी जी चुनाव जीत गए।’ इससे पहले (Communist Party of India) सीपीआई (एम) नेता मोहम्मद सलीम ने भी इस पर विवादित ट्वीट किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “हमें जवानों के लिए स्मारक नहीं चाहिए। बल्कि हम ये जानना चाहते हैं कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर से 80 किलो RDX कैसे भारत में आ गया, वो भी उस जगह जहां पर सेना की इतनी बड़ी तादाद है।” पुलवामा हमले की बरसी पर पूरा विपक्ष मोदी सरकार को घेरने में लगा हुआ है और लगातार विवादित बयान दे रहा है। तमाम नेताओं द्वारा दिए गए इन विवादित बयानों से सियासत में क्या हलचल मचती है यह देखने वाली बात है।

BJP विधायक और उसके 6 परिजनों पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

गौरतलब है कि पिछले साल 14 फ़रवरी को यानी वैलेंटाइन डे के दिन ही पुलवामा में CRPF के काफिले पर सबसे बड़ा आतंकवादी हमला (Rahul Gandhi Controversial Tweet)  हुआ था जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (जैश) (Jash-E-Mohammad) ने ली थी। जैश के आत्मघाती हमलावर ने ही इस काफिले पर अटैक किया था। इस आतंकवादी हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। इसके बाद भारत की तरफ से एयर स्ट्राइक (Air Strike) कर पाकिस्तान में मौजूद आतंकवादी कैम्पों को तबाह किया गया था और लगभग 300 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया गया था। आज उस घटना को एक वर्ष बीत चुका है। इस हमले में शहीद हुए जवानों को आज पूरा देश श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। आज एक बार फिर देश की आंखें नम हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी आज इस हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi Controversial Tweet)  के इस विवादित बयान को लेकर भाजपा (BJP) ने संबित पात्रा (Sambit Patra ) ने पलटवार किया है। संबित ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के ट्वीट का जवाब देते हुए और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका शरीर ही नहीं आत्मा तक भ्रष्ट हो चुकी है। उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस बयान को नीचतापूर्ण बताया है। संबित पात्रा ने कहा, “यह नीचतापूर्ण हमला था और यह नीचतापूर्ण बयान है..किसे सबसे ज्यादा फायदा मिला?… मिस्टर गांधी क्या आप फायदे से ऊपर सोच सकते हैं?… बिल्कुल नहीं..इसलिए कहा जाता है गांधी परिवार कभी फायदे से बाहर नहीं सोच सकता है…उनका शरीर ही नहीं बल्कि आत्मा भी भ्रष्ट हो चुकी है।”

BJP का प्रचार करने पर सपना को लोगों ने दिया Shocking जवाब

Prabhat Jain

Share.