Rahul Gandhi Birthday : राहुल गांधी को पीएम मोदी ने ख़ास अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi President of Indian National Congress आज 49 साल के हो गए हैं। उनके जन्मदिन (Rahul Gandhi Birthday 2019) पर पूरे देश से उन्हें बधाइयां दी जा रही है। उनके समर्थक जश्न मना रहे हैं, साथ ही उन्हें बधाई देने वालों का भी तांता लगा है। राहुल गाँधी को बधाई देने वालों में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भी शामिल हो गए। पीएम मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस अध्यक्ष को ख़ास अंदाज में जन्मदिन की शुभकामना दी। उनका जन्म 19 जून 1970 को हुआ था।

खूंखार लकड़बग्घे से निहत्थे ही भिड़ गई, ज़रूर पढ़ें ख़बर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और लंबी आयु प्रदान करें। ”

कांग्रेस ने खास वीडियो शेयर कर अपने अध्यक्ष को दी बधाई

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर सर्वदलीय बैठक आज, ममता नदारद

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के जन्मदिन (Rahul Gandhi Birthday) को ख़ास बनाने के लिए कांग्रेस ने एक वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडियो में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की कुछ यादगार पलों को शामिल किया गया है। साथ ही उन पांच बातों को हाइलाइट किया गया है, जिससे लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए। इन भाषणों में संसद में दिए गए राहुल के भाषण, छात्रों से संवाद और कुछ इंटरव्यू की झलकियां शामिल हैं। आज जहां यूथ कांग्रेस कई कार्यक्रमों का आयोजन करवा रही है, वहीँ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित भी इस अवसर पर पार्टी दफ्तर में पेड़ लगाने वाली हैं। राहुल गांधी आज पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे, वे बधाई देने आये सभी कार्यकर्ताओं से मिलने वाले हैं।

राहुल गांधी ने 2004 में पहली बार अमेठी से लोकसभा का चुनाव लड़ा था और सांसद बने थे। इसके बाद वे 2009, 2014 में भी वहां से सांसद बने रहे, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में उन्हें अमेठी में हार का सामना करना पड़ा। इस बार वे केरल के वायनाड से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे। राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस को लगातार दूसरी बार लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा। जहां 2019 में राहुल पार्टी के अध्यक्ष थे तो वहीं 2014 में चुनावी कैंपेन को लीड कर रहे थे।

एक्शन में मोदी सरकार, 15 भ्रष्ट अधिकारियों की कर दी छुट्टी

Share.