PM मोदी को कूटनीति सिखाएँगे विदेश मंत्री!

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) की मुलाक़ात पर अभी भी देश मे चर्चा हो रही है। अब इस मुद्दे को कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने एक बार फिर उठाया है। उन्होने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के द्वारा प्रधानमंत्री के ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ (Abki Baar Trump Sarkar) के नारे पर आई सफाई पर कमेन्ट किया है। उन्होने लिखा कि आप इसपर काम करते रहें और प्रधानमंत्री को थोड़ी बहुत कूटनीति के बारे में सिखाएं।

प्रधानमंत्री पर दो महिलाओं ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

आज यानि मंगलवार को राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने ट्वीट किया कि एस. जयशंकर जी का धन्यवाद जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अक्षमता को छुपा लिया (Abki Baar Trump Sarkar)। उनके इस तरह के समर्थन ने भारत के लिए डेमोक्रेट्स के साथ संबंधों पर सवाल खड़े किए हैं। मुझे उम्मीद है कि आपके हस्तक्षेप से ये अब ठीक हो जाएगा। अब आप इसपर काम कर रहे हैं तो उनको (PM) कुछ कूटनीति के बारे में भी सिखाएं।”

कोई देश न बताए हमें क्या खरीदना है क्या नहीं: विदेश मंत्री

‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ के नारे लगाने के बाद विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपने बयान पर सफाई दी। इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने भी उन पर निशाना साधा था। कांग्रेस (Congress) नेता आनंद शर्मा ने भी हाउडी मोदी के समय इसपर सवाल खड़े किए थे और कहा था कि ये भारत की विदेश नीति नहीं है कि देश का प्रधानमंत्री दूसरे देश में जाकर चुनाव प्रचार करे।

क्या कहा था विदेश मंत्री ने ?

एक पत्रकार के सवाल का जवाब देते हुए विदेश मंत्री ने कहा था कि पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने ऐसा नहीं कहा है बल्कि उन्होंने उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने जो कभी इस्तेमाल किया था उस बारे में लोगों को बताया था। डोनाल्ड ट्रंप ने बतौर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 2016 में ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का इस्तेमाल किया था, जिसे प्रधानमंत्री ने बताया। ऐसे में किसी तरह की गलतफहमी नहीं होनी चाहिए।

यूएन में इमरान की किरकिरी, पाक अफसर पर गाज गिरी

    – Ranjita Pathare

 

Share.