क्या राहुल गांधी जाएँगे जेल, कोर्ट में कहा…

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) विदेश  गए थे और विदेश से लौटते ही वे सीधे कोर्ट पहुंचे जहां पर उनके एक बयान पर सुनवाई हुई। राहुल गांधी मानहानि केस में वह सूरत की सेशंस कोर्ट में पेश हुए, जहां पर उन्होने जज से कहा कहा कि मैं गुनहगार हूँ (Rahul Gandhi Defamation Case)। इसके बाद जज ने अपना फैसला सुनाया।

Article 370 पर बदले चीन के विचार, दिया बड़ा बयान

लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को कई बार चोर कहकर पुकारा था। इसके बाद उन पर मानहानि का मामला दर्ज किया गया (Rahul Gandhi Defamation Case)। कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई टाल दी है और अब अगली सुनवाई 10 दिसंबर कि तय कि गई है। कोर्ट में जब जज ने पूछा कि क्या उन्हें अपना गुनाह कबूल है, तो राहुल गांधी ने कहा— नहीं। सुनवाई के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट भी किया।

पूर्व डिप्टी CM के 30 ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा

क्या कहा था राहुल गांधी ने ?

लोकसभा चुनाव के दौरान एक भाषण में उन्होंने टिप्पणी की थी कि सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं? इस मामले पर कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि लोकतंत्र में सत्ता को विपक्ष की आलोचना सहने की क्षमता होनी चाहिए। राहुल गांधी ने अपने भाषण में ललित मोदी और नीरव मोदी को चोर कहा था, जबकि नरेंद्र मोदी को असफल बताया था। भाजपा ने उनके बयान को पूरे मोदी समाज के साथ जोड़ दिया और बेइज्जती की। वहीं कांग्रेस नेता अहमद पटेल का कहना है कि कि राहुल गांधी को मानहानि के केस में कोर्ट में पेश होने का समन दिया गया था। कानून अपना काम करेगा। हम इस पर नजर बनाए रखे हुए हैं कि कोर्ट क्या फैसला लेता है।

बुरहानपुर में दिनदहाड़े बैंक डकैती,15 लाख रुपए ले गए डकैत

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ स्थानीय बीजेपी (BJP) विधायक पूर्णेश मोदी ने आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था। उन्होने अपनी शिकायत में कहा था कि राहुल गांधी ने पूरे मोदी समुदाय को बदनाम किया है। उन्होने अपनी शिकायत में एक चुनावी रैली का जिक्र किया, जहां राहुल गांधी ने पूछा था कि ‘नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी…इन सबका उपनाम मोदी ही कैसे है? सभी चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं?

     – Ranjita Pathare

 

Share.