website counter widget

अमेठी मेरा घर-परिवार है, मैं नहीं छोडूंगा : राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) के पद से इस्तीफा देने के बाद अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अमेठी पहुंचे हैं। अमेठी से लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election Results 2019) में राहुल गांधी को करारी हार का सामना करना पड़ा था। राहुल गांधी वहां एक बैठक में शामिल हुए और कहा कि अमेठी उनका घर है और वह इसका दामन कभी नहीं छोड़ेंगे। करीब तीन घंटे चलने वाली बैठक को महज 50 मिनट में समाप्त करने के बाद राहुल रायबरेली जिले के छतोह ब्लॉक स्थित दो गांवों का दौरा करने के लिये रवाना हो गये, जहां से वह दिल्ली जाने के लिये लखनऊ रवाना होंगे।

Twitter पर अपने फॉलोवर्स बढ़ने की ख़ुशी में जश्न मनाएंगे राहुल गांधी

बैठक में राहुल गांधी ने कहा, “अमेठी का विकास बाधित नहीं होने दिया जाएगा। मैं वायनाड का सांसद हूं मगर अमेठी से हमारा तीन पीढ़ियों का रिश्ता है। मैं अमेठी की लड़ाई दिल्ली में लड़ता रहूंगा। लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं ने काम किया पर स्थानीय नेता जनता से दूर रहे। इसी वजह से यहां उनकी हार हुई। बहरहाल, चुनाव में हार और जीत होती रहती है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। आप लोग जनता से जुड़ें, सब ठीक हो जायेगा।”

Special Announcement of MP Budget 2019 : मध्यप्रदेश बजट में हुए ये ख़ास ऐलान

कांग्रेस के जिला स्तर से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने अपनी बात राहुल के सामने रखी, जिसके बाद उनकी समस्याओं के बारे में समाधान पर चर्चा हुई। अधिकतर कार्यकर्ताओं ने संगठन की कमजोरी और प्रशासन द्वारा धांधली कराये जाने का आरोप लगया। कार्यकर्ताओं ने यह भी कहा कि यहां कांग्रेस संगठन कुछ लोगों तक सीमित हो गया और पूरे जिले में कांग्रेस को कमजोर कर दिया गया है। अमेठी के बदले राजनैतिक स्वरूप में आयोजित राहुल की इस समीक्षा बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी, कांग्रेस के सभी अनुषंगिक संगठनों के पदाधिकारी, पार्टी की सभी ब्लॉक तथा बूथ इकाइयों के पदाधिकारी भी शामिल थे। कुछ समय पहले ही राहुल गाँधी ने कांग्रेस पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद पार्टी में हंगामा हो गया। सभी उन्हें मनाने में लगे हुए हैं।

MP Budget LIVE : 2 लाख 33 हज़ार करोड़ का कुल बजट पेश

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.