PM मोदी के खिलाफ बंटे पोस्टर

0

राफेल डील (Rafale Controversy) को लेकर शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में जोरदार हंगामा देखने को मिला। राफेल मामले में एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के बाद विपक्ष को सरकार पर निशाना साधने का एक और मौका मिल गया। इस खबर को आधार बनाकर विपक्ष ने दोनों सदनों में जमकर हंगामा मचाया और राफेल को लेकर सरकार को घेरा। वहीं राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर को लेकर, सभापति वेंकैया नायडू ने घटना की जांच के आदेश दे डाले।

MP RAHUL GANDHI LIVE : जंबूरी मैदान से ललकार

गौरतलब है कि, उच्च सदन में शून्यकाल शुरू होने पर सभापति वेंकैया नायडू को कुछ सदस्यों ने, पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक पोस्टर बांटे जाने के बारे में अवगत कराया। सभापति वेंकैया नायडू ने घटना को नियमों के खिलाफ बताते हुए घटना की जांच कराने का आदेश दिया है। सदस्यों ने सभापति को बताया कि, उनके स्थान पर पोस्टर रखे हुए थे। उनके स्थान पर रखे गए इस पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारे लिखे हुए हैं। इस पर सभापति ने सवाल किया कि, किसी भी व्यक्ति द्वारा सदन में पोस्टर कैसे बांट सकता है? इस घटना पर सभापति ने नाराजगी जताते हुए इसे निहायत गलत बताया। सभापति नायडू ने इस घटना की तत्काल जांच कराने का आदेश राज्यसभा के महासचिव को दिया है।

उच्च सदन की बैठक उच्च शिक्षण संस्थाओं में आरक्षण और राफेल सहित अन्य मुद्दों को लेकर हुए हंगामे के कारण बाधित रही। बजट सत्र के दौरान उच्च सदन में विपक्षी दल सभी मुद्दों पर हंगामा मचाते रहे जिसके कारण सदन की कार्रवाई बाधित रही। दोनों ही सदनों में राफेल के मुद्दे पर गतिरोध बना रहा। कांग्रेस सांसद राफेल डील मुद्दे में जेपीसी जांच की मांग को लेकर लोकसभा में जोरदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आए। इसके अलावा कांग्रेस सांसदों ने अंतरिम बजट पर जारी चर्चा से खुद को बाहर कर लिया और सदन से वॉकआउट कर लिया।

Future Maker के सीएमडी के परिवार वाले मुसीबत में

सदन में हंगामे के बीच राफेल मुद्दे पर जवाब देते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि, पीएमओ ने हर काम की प्रगति रिपोर्ट मांगी है। पीएमओ द्वारा रिपोर्ट मांगा जाना इस मामले में दखल नहीं है। सीतारमण ने अखबार की खबर को भी झूठा बताया है।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.