‘सदा-ए-सरहद’ का विरोध

0

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा (Pulwama Terror Attack) के अवंतिपोरा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर विस्‍फोटकों से भरी गाड़ी को सीआरपीएफ की बस से भिड़ा दिया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए| बाद में पिंगलीना में मुठभेड़ में भी 5 जवान शहीद हो गए थे| पाकिस्तान के आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद द्वारा की गई इन कायराना हरकतों से पूरा देश आक्रोशित है और हर जगह इसका विरोध (Delhi Lahore Bus Sada-E-Sarhad ) किया जा रहा है|  

इसी कड़ी में अब पुलवामा आतंकी हमले का विरोध करते हुए भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली बस ‘सदा-ए-सरहद’ (Delhi Lahore Bus Sada-E-Sarhad ) को रोकने की कोशिश की गई। युवाओं ने इतना हंगामा किया कि पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं।

गौरतलब है कि हरियाणा के सोनीपत में हाईवे पर बीसवां मील के पास युवाओं ने भारत-पाकिस्तान के बीच चलने वाली बस सदा-ए-सरहद (Delhi Lahore Bus Sada-E-Sarhad ) को मंगलवार को विरोध प्रदर्शन के बीच रोकने की कोशिश की गई। तमाम युवा एकत्रित होकर पहले से दी गई चेतावनी के अनुसार हाईवे पर पहुंच गए और हंगामा करने लगे।

युवाओं ने तय किया था कि वे मंगलवार को बस को रोककर उससे पाकिस्तान का झंडा उतार देंगे। इसे लेकर मंगलवार शाम को ग्रामीण एक बार फिर बढ़खालसा मेमोरियल के पास एकत्रित हुए। ग्रामीणों व युवाओं के रोष को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल हाईवे पर दोनों तरफ तैनात कर दिया गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों तथा पुलिस के बीच काफी देर तक नोकझोंक भी हुई। इस पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए प्रदर्शनकारियों को हाईवे से खदेड़ दिया। पुलिस ने मौके से चार प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया, जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया।

इसके बाद पुलिस ने मुरथल से ही बस का रूट डायवर्ट कर सोनीपत शहर के बीच से निकालकर बारोटा के सामने वाया नरेला होकर दिल्ली भेज दिया। रविवार को भी भारतीय किसान संघ के नेतृत्व में राई इलाके के युवाओं ने आतंकी हमले के विरोध में हाईवे पर उतर कर सदा-ए-सरहद बल को रोकने का प्रयास किया था। लेकिन बाद में पता चला कि बस केवल मंगलवार और गुरुवार को आती है।

भारतीय किसान संघ के प्रदेश महामंत्री वीरेंद्र बढ़खालसा ने कहा कि पाकिस्तान का झंडा लगी बस का भारत से गुजरना उनके जख्मों पर नमक डालने का कार्य करता है। इसलिए सरकार से मांग करते हैं कि तुरंत प्रभाव से यह बस सेवा बंद की जाए।

Pulwama Terror Attack Live Video : यहां देखें…

Pulwama Terror Attack Live Update : शहीदों को देश की श्रद्धांजलि

Pulwama Terror Attack में यहां से आया था विस्फोटक

-अंकुर उपाध्याय

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.