website counter widget

रातभर धरने पर बैठी प्रियंका गांधी, मुश्किल में योगी सरकार

0

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सोनभद्र (Sonbhadra Murder Case) में हुए नरसंहार के बाद वहां बवाल मचा हुआ है। जनसंहार मामले में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) सोनभद्र में पीड़ितों से मिलने के लिए अड़ी हैं। योगी सरकार प्रियंका गाँधी को मिलने नहीं दे रही।  शुक्रवार को कांग्रेस की महासचिव सोनभद्र पहुंची, जहाँ उन्हें आगे जाने से रोका गया , जब वे नहीं मानी तो उनके गिरफ्तार कर लिया गया। कल से लेकर आज तक वे और उनके सहयोगी धरने पर बैठे हैं।

बड़ी कार्रवाई, एक साथ 16 आतंकी गिरफ्तार

रातभर गेस्टहाउस में रही प्रियंका गांधी

जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी पूरी रात चुनार गेस्टहाउस में गुजारी। उनसे मिलने के लिए रात भर अफसरों का तांता लगा रहा। बड़े-बड़े अफसर प्रियंका गांधी को मनाने की कोशिश करते रहे कि वो सोनभद्र जाने की जिद छोड़ दें। उनसे मिलने वाराणसी जोन के एडीजी, कमिश्नर और डीआईडी पहुंचे, लेकिन, प्रियंका ने इन सभी आलाधिकारियों से साफ-साफ कह दिया कि वह बिना सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों से मिले वापस नहीं लौटेंगी।

Mob Lynching In Neemuch : मोर के शिकार के शक में भीड़ का नरसंहार

उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) कानून-व्यवस्था पी.वी. रामाशास्त्री ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा हिरासत में हैं। प्रियंका को शुक्रवार को एसडीएम ने सोनभद्र जाने से रोका। एसडीएम ने अपने अधिकारों का प्रयोग करके उस इलाके में धारा 144 लगाई थी। धारा 144 का उल्लंघन करने पर प्रियंका को हिरासत में लिया गया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत 10 लोगों पर शांति भंग करने की आशंका में आईपीसी की धारा 151 और 107/16 लगाई गई है।

प्रियंका ने रात में ट्वीट कर सारी जानकारियां भी दी। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “यूपी सरकार ने एडीजी वाराणसी बृज भूषण, वाराणसी कमिश्नर दीपक अग्रवाल, कमिश्नर मीरजापुर, डीआईजी मिर्जापुर को मुझे ये कहने के लिए भेजा कि मैं यहां से पीड़ित परिवारों से मिले बगैर चली जाऊं। सब एक घंटे से मेरे साथ बैठे हैं , न मुझे हिरासत में रखने का कोई आधार दिया है न कागजात दिए। ”

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया, “मैं किसी धारा का उल्लंघन करने नहीं बल्कि पीड़ितों से मिलने आई थी। सरकार के दूतों से कहा है कि बगैर मिले मैं यहां से वापस नहीं जाऊंगी। ”

कुत्तों ने निकाला मासूम के पेट से मांस का लोथड़ा

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.