प्रियंका ही दुर्गा और प्रियंका ही महिषासुर

0

उत्तरप्रदेश की राजनीति में प्रियंका गांधी के कदम रखने के बाद से यहां, पोस्टर वार एक नए मुकाम पर पहुंच गया है। गौरतलब है कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को उत्तरप्रदेश में पार्टी का महासचिव नियुक्त किया है। प्रियंका की नियुक्ति के महज़ दो हफ्ते बाद ही उत्तरप्रदेश की राजनीति में, पोस्टर वार एक अलग ही पड़ाव पर पहुंच चुकी है। इसका एक ताजा मामला उत्तरप्रदेश के बाराबंकी से सामने आया है, जहां एक पोस्टर में भाजपा की नेता प्रियंका रावत को मां दुर्गा के रूप में दिखाया गया है, जबकि कांग्रेस की महासचिव बनाई गई प्रियंका गांधी को महिषासुर के रूप में दिखाया गया है।

इस पोस्टर के बारे में भाजपा नेता प्रियंका रावत ने कहा कि, उन्हें इस बारे में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। उनका कहना है कि इस तरह का पोस्टर बनाया गया है इस बात की जानकारी आप लोगों से ही मुझे अभी मिली है। प्रियंका रावत ने इस बारे में कहा कि, “मुझे इसके बारे में आप ही से पता चला। मैं इस बारे में कुछ नहीं जानती। मैं देखूंगी कि यह किसने किया है।” जबकि इससे पहले कांग्रेस पार्टी की तरफ से पिछले सप्ताह गोरखपुर जिले में पोस्टर लगाए गए थे। इन पोस्टर्स में प्रियंका गांधी को ‘झांसी की रानी’ के रूप में प्रदर्शित किया गया था। इतना ही नहीं कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने प्रियंका गांधी को गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़वाने की मांग भी की थी।

Image result for प्रियंका गांधी वाड्रा को BJP के पोस्टर में बना दिया गया 'महिषासुर'

गौरतलब है कि गोरखपुर लोकसभा सीट उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गढ़ मानी जाती है, और प्रदेश की कांग्रेस इकाई प्रियंका गांधी को इस सीट से योगी के खिलाफ उतारना चाहती है। प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने पोस्टर पर नारा भी लिखा था, जिसमें लिख गया था – “गोरखपुर की यही पुकार, प्रियंका गांधी सांसद इस बार।” इससे पहले बिहार की राजधानी पटना में प्रियंका गांधी का एक पोस्टर लगाया गया था, जिसमें प्रियंका गांधी को देवी दुर्गा का रूप दिया गया था। इस लोकसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी पार्टी के प्रचार की कमान संभालने के लिय तैयार हैं।

(प्रभात)

CBI Vs Mamata Banerjee : मर जाउंगी, लेकिन समझौता नहीं : ममता बनर्जी

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.