PMC Bank Crisis : प्रियंका गांधी ने शेयर की बीजेपी की सच्चाई, देखें Video

0

पंजाब एंड महाराष्ट्र कॉपरेटिव बैंक (Punjab & Maharashtra Cooperative Bank) घोटाले के कारण हजारों परिवारों पर गाज गिर गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के समर्थक ही अब इस मामले में उनके खिलाफ नारे लगा रहे हैं। परेशान लोग लगातार अपनी समस्या सोशल मीडिया (social media) पर शेयर कर रहे हैं। ऐसे ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi ) ने भी हाल ही में पीएमसी बैंक (PMC Bank Crisis) के एक ग्राहक का रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसे देखकर कोई भी भावुक हो जाएगा।

पाकिस्तान से बात करने के लिए तैयार है थरूर, देखें Video

प्रियंका गांधी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में पीएमसी बैंक (PMC Bank ) के एक ग्राहक खुद को मोदी समर्थक बता रहा हैं और सरकारी नीतियों की आलोचना कर रहा है। इस वीडियो के साथ प्रियंका गांधी ने लिखा, “आज भाजपा को वोट देने वाले लोग ही सरकार की सच्चाई बयान कर रहे हैं। PMC बैंक घोटाला (PMC Bank Crisis) बड़े लोगों की कारस्तानी है। इन बड़े लोगों में से कईयों के तार भाजपा से जुड़े होने की खबर भी आई है। जनता पिस रही है, रो रही है। भाजपा और बड़े लोगों की साँठगाँठ से पैसों का वारा-न्यारा हो चुका है।” परेशान लोगों ने इस घोटाले में बीजेपी नेताओं की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है।

मरेंगे सभी मोदी भक्त

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में PMC Bank का खाता धारक रोते हुए कहा है, “मेरे पास एक अभी प्रॉपर्टी नहीं है, मैं किराए पर रहता हूँ। दस साल से मुंबई में रह रहा हँ, पाई-पाई जमा करके मैंने जमा किए थे मैं नवरात्री में पहला घर लेने जा रहा था। मोदीजी प्लीज कृपा कीजिए, आपका बहुत हो चुका। आप गरीबों के ऊपर बार-बार वार कर रहे हो। इतनी बार वार कर रहे हो कि गरीबों को जीने नहीं दे रहे हो। आप किसकी सरकार चला रहे हो और किसके लिए आए हो? मैं इतना बड़ा फोलोवर था, मेरे फेसबूक पर देख सकते हो किसी से भी पूछ सकते हो, मैं एक कट्टर मोदी भक्त हूँ, लेकिन आज मैं रो रहा हूँ। आज मैं सभी मोदी भक्तों को कहना हूँ कि अंधे भक्तों आप लोग एक दिन कुएं में जाओगे और आप लोग मरोगे। ये बात ध्यान में रखना।”

इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में ‘आजादी मार्च’

क्या है मामला ?

रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने PMC बैंक पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बाद अब कोई भी खाता धारक 6 महीने में सिर्फ 1000 रुपये ही निकाल सकता है। इस फैसले के बाद लोगों ने हंगामा किया और हंगामे को देखते हुए पैसा निकालने की सीमा एक लाख तक कर दी गई। बैंक के लगभग सभी निदेशक भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। पीएमसी बैंक के कुल लेनदेन का 73 फीसदी कर्ज सिर्फ ‘एचडीआईएल डेवलपर्स’ नाम की एक ही कंपनी को दे दिया गाय।

जेल से बाहर आए लालू! सीएम नीतीश कुमार की ली क्लास, Video Viral

    – Ranjita Pathare

Share.