CAA के खिलाफ प्रियंका गांधी इंडिया गेट पर

0

दिल्ली : नागरिकता संशोधन अधिनियम (Citizenship Amendment Act 2019 ) पर देश में बवाल मचा हुआ है। दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University, Delhi ) के साथ ही अब देश की कई यूनिवर्सिटी भी इस मामले में प्रदर्शन कर रही है। अब ऐसे ही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi Protest ) भी  इस मामले में प्रदर्शन के लिए सड़क पर बैठ गई हैं। महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी(Jamia Protest) इंडिया गेट पर धरने पर बैठी हैं। इंडिया गेट पर प्रियंका गांधी के साथ गुलाम नबी आजाद, अम्बिका सोनी, मुकुल वासनिक, आशा कुमारी, केसी वेणुगोपाल, पीएल पुनिया भी धरने पर बैठ​ हुए हैं. धरना स्थल पर तमाम कार्यकर्ता भी एक जुट हो गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, जामिया में छात्रों के प्रदर्शन के दौरान महिला छात्रों पर कथित तौर पर हिंसा की गई।  यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस ने उन पर हमला किया है, साथ ही कैंपस में आंसू गैस के गोले छोड़े गए। प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक भी धरने पर बैठे हैं। वहीं प्रदर्शन के दौरान प्रियंका गांधी(Jamia Protest) ने कहा कि देश गुंडों की जागीर नहीं है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला का कहना है कि 2 घंटे का ये प्रदर्शन 4 बजे शुरू हुआ। जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करना है। पुलिस ने रविवार को छात्रों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया था। संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए जिसमें बसों को आग लगा दी गई।

दिल्ली में भीड़ ने पुलिसकर्मियों, आम नागरिकों व मीडिया को रविवार को निशाना बनाया था। नागरिक संशोधन विधेयक के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन से पहले प्रियंका गांधी ने कहा कि सरकार ने संविधान और छात्रों पर हमला किया है, दिल्ली पुलिस ने विश्वविद्यालय में एंट्री करने के बाद छात्रों पर हमला किया है। हम संविधान के लिए लड़ेंगे, हम इस सरकार के खिलाफ लड़ेंगे।

अमित शाह चार महीने में बना देंगे राम मंदिर

उन्नाव : बलात्कार पीड़िता फिर हुई आग के हवाले

पुलिस की यूनिफार्म में लगेगा कैमरा, उनके व्यवहार पर रहेगी नजर

     – Ranjita Pathare 

Share.