वाराणसी से प्रियंका गांधी उतरी मोदी के खिलाफ

0

लोकसभा चुनाव (lok sabha election 2019) का दंगल अभी चल ही रहा है। अभी भी कई सीटों पर पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है। वहीँ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh  )की हाईप्रोफाइल वाराणसी लोकसभा सीट (Varanasi Lok Sabha constituency) पर कब्जा जमाने और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को टक्कर देने के लिए कांग्रेस नया जाल बन रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस इस बार पार्टी की महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को चुनावी मैदान में उतार रही है। यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस इस बात का खुलासा नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन करेंगी। पिछले चुनाव में इस सीट से मोदी को मिली जीत के अंतर को देखते हुए कांग्रेस अपना दांव खेल रही है। पार्टी में महासचिव बनने के बाद प्रियंका काफी सक्रीय हैं और लगातार यूपी के विभिन्न इलाकों में वे प्रचार कर रही हैं। पिछले दिनों उन्होंने एक समर्थक के सवाल पर वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात भी कही थी।

इंदौर में प्रत्याशी चयन को लेकर विजयवर्गीय का बयान

Image result for pm narendra modi priyanka gandhi

पीएम को घेरने की तैयारी

इस बार कांग्रेस पूरी तैयारी के साथ सत्ता में आने के लिए जुटी हुई है। भाजपा के सभी दिग्गजों को मात देने के लिए पार्टी अपने दिग्गजों को मैदान में उतार रही है। कांग्रेस इस फैसले से पहले सपा-बसपा से बातचीत कर उनसे इस सीट पर समर्थन की मांग करेगी, ताकि प्रियंका की जीत निश्चित हो जाए। वहीँ अभी तक इस बारे में किसी भी प्रकार की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। अभी तक प्रियंका गाँधी को कांग्रेस ने कोई सीट नहीं दी है। प्रियंका के करीबियों का कहना है कि मोदी विरोध का वोट एकजुट करें तो 2014 में ही मोदी की जीत का अंतर खासा घट जाता और अब तो मोदी लहर नहीं है। इसलिए अगर प्रियंका जैसा मज़बूत चेहरा पीएम मोदी को चौनौती देगी तो कांग्रेस की जीत निश्चित होगी।

अनिल को मिली थी फ्रांस से 1052 करोड़ की रिश्वत !

Image result for pm narendra modi priyanka gandhi

अरविन्द केजरीवाल ने दी थी टक्कर

पिछले लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से 1 लाख से ज्यादा के अंतर हराया था। प्रियंका के चुनाव लड़ने के बारे में जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से पूछा आगया था उन्होंने कहा था कि चुनाव लड़ना है कि नहीं ये फैसला प्रियंका खुद करेंगी।

अब दूध के लिए भी तरसेगा पाक

Image result for pm narendra modi priyanka gandhi

 

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.