website counter widget

कांग्रेस की हार के जिम्मेदारों पर प्रियंका चलाएंगी तलवार!

0

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election Results 2019 ) में करारी हार के बाद अब प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  हार के लिए जिम्मेदारों पर सख्त कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। हार के कारण ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया, जिसके बाद कई लोग भी इस्तीफा दे चुके हैं। अब उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में कांग्रेस (Indian National Congress) ने अपनी गलतियों को सुधारने की दिशा में कदम बढ़ा दिया है। प्रियंका गाँधी अब ऐसे लोगों की सूची बनवा रही है, जो लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के भेदी बने।

कांग्रेस की हार के जिम्मेदारों पर प्रियंका चलाएंगी तलवार!

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस को हराने वाले कांग्रेसियों की तलाश शुरू हो गई है।लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की सक्रीय राजनीति में एंट्री कराते हुए महासचिव बनाया और पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी थी। अभी भी उन्हें उत्तरप्रदेश की कमान सौंप दी गई है। उत्तरप्रदेश में भारी मतों से हार के बाद प्रियंका गांधी सहित सभी बड़े नेता चौंक गए थे। कहा जा रहा है कि जिन नेताओं ने विरोधियों के साथ मिलकर सांठगांठ की उसको पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाए। इसके लिए उन्होंने यूपी में तीनों नेताओं की बकायदा अनुशासनात्मक कमेटी बनाई थी, इसकी जिम्मेदारी पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह, विनोद चौधरी और राम जियावन को सौंपी थी।

अब लड़कियां नहीं कर सकती मोबाइल फोन का इस्तेमाल! देना होगा जुर्माना

कांग्रेस की अनुशासन समिति को कुल 33 शिकायतें मिली थीं, जिसमें कहा गया था कि कई लोग ऐसे थे, जिन्होंने चुनाव के दौरान विरोधियों का साथ दिया। यूपी में जिन जिलों से शिकायतें आई हैं, उनमे नेहरू-गांधी परिवार की कर्मभूमि इलाहाबाद और फूलपुर जिले भी शामिल हैं। इसके  अलावा कौशांबी, गोंडा, बहराइच, अंबेडकर नगर और मऊ जैसे जिलों में कांग्रेस प्रत्याशियों ने भितरघात की शिकायत की थी। यहाँ के सभी नेताओं की सूची बनाई जा चुकी है। प्रियंका गांधी ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के कांग्रेस की जिला और शहर इकाइयों को भंग करके भितरघात का पता लगाने के लिए एक अनुशासन समिति बनाई थी। अनुग्रह नारायण सिंह की अध्यक्षता में बनी यह समिति ने नेताओं को 5 जुलाई तक अपनी शिकायतें जमा करने की समय सीमा दी थी।

पूर्व विधायक डॉ.सुनीलम ने ट्रेन के टॉयलेट में छुपकर जान बचाई

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.