सूरत में मोदी की हुंकार से दहला विपक्ष

0

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) बुधवार 30 जनवरी को गुजरात के दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान प्रधामंत्री मोदी सूरत में पेशेवर युवाओं से रूबरू हुए। युवाओं को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी पूर्व की यूपीए सरकार पर जमकर निशाना साधा।

प्रधानमंत्री मोदी ने ना सिर्फ पूर्व की यूपीए सरकार पर तीखा हमला किया बल्कि, अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों के तारीफों के पुल भी बांधे। मोदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि, साल 2014 में देश ने मुझ पर दिखाया था और मुझे पूरी उम्मीद है कि, 2019 में भी यही भरोसा देखने को मिलेगा। आगे मोदी ने कहा, “दुनिया में आज हिंदुस्तान का डंका बज रहा है। इसका एकमात्र कारण आपका वोट है, जो मुझे दिन रात जागकर कुछ करने की प्रेरणा देता है।” विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “जिन लोगों ने 70 साल तक देश की सुध नहीं ली, आज वे बदलते भारत को देख नहीं पा रहे हैं।”

आगे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ इतनी बड़ी लड़ाई इसीलिए छेड़ पाया हूं, क्योंकि मैं एक सामान्य परिवार से आया हूं। मैं भी अगर बड़े घराने से आया होता, तो मुझे भी डर रहता कि कल मेरी भी किताब खुल जाएगी तो क्या होगा? लेकिन मेरी जिंदगी तो खुली किताब की तरह रही है।”  उन्होंने आगे कहा, “अगर फैसले लेने के लिए इरादे साफ हों, देश हित में हो तो निर्णय भी लिए जाते हैं, और उसका परिणाम भी दिखता है।” काले धन के बारे में बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “कोई कल्पना कर सकता है क्या कि काले धन के खिलाफ लड़ाई हो सकती है। नोटबंदी के बाद तीन लाख कंपनियों पर ताले लगा दिए। चूं तक आवाज नहीं आ रही, क्योंकि सब पाप में डूबे हुए थे।” मोदी ने आगे कहा कि, साल 2013-14 के अखबारों में हमेशा घोटालों की खबर ही सुर्ख़ियों में छाईं रहती थी, लेकिन आज अखबारों की हेडलाइंस बदल चुकी हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद के बारे में भी बात की और कहा कि, 26/11 के बाद क्या हुआ था, उसके बाद मोमबत्तियां जलाईं गईं थी। उसके बाद जब भाजपा सरकार सत्ता में आई तब उरी पर हमला हुआ। उस हमले ने हमारी नींद उड़ा दी। जवानों के खून की एक-एक बूंद हमारे लिए बेहद पवित्र है। हमारे दिल में बेहद आग थी और उसी का परिणाम सर्जिकल स्ट्राइक के रूप में सभी के सामने आया।

(प्रभात)

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News
Share.